logo-image

Bank loot: हरियाणा के नूंह में बैंक से 48.4 लाख की चोरी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

लाखों की नगदी चोरी... हरियाणा से चोरी का मामला सामने आया है. इस चोरी के जरिए लाखों के समान की चोरी हो गई.

Updated on: 31 Aug 2023, 11:02 AM

नई दिल्ली:

Haryana Bank loot: हरियाणा के नूंह जिले से एक चोरी का मामला सामने आया है. यहां जिले के इंडरी खंड से सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के ब्रांच से 48 लाख से अधिक रुपए के कैश गायब होने की घटना सामने आई है. ये मामला तब पता चला जब सुबह बैंक कर्मचारी ने ब्रांच खोला. इतने पैसे गायब होने का पता चलने पर बैंक कर्मचारी हैरान हो गया. जल्दबाजी में बैंक कर्मचारी ने अपने सीनियर को इस बात की जानकारी दी. कर्मचारी ने मामले की जानकारी पुलिस को भी दी. 

48.4 लाख रुपए गायब

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार  29 अगस्त की देर शाम को कर्मचारी प्रत्येक दिन की तरह बैंक बंद करके गया था. लेकिन, दूसरे दिन बुधवार की सुबह 10 बजे जब बैंक कर्मचारी ने बैंक को ऑपन किया तो कुछ गड़बड़ दिखाई दी. जिसके बाद कर्मचारी ने जांच शुरू की तो पता चला की बैंक से 48 लाख 40 हजार रुपए गायब है. इसके बाद पूरे बैंक में हंगमा मच गया. इस चोरी की जानकारी बैंक के सीनियर अधिकारियों को दी गई. अधिकारियों को समझ नहीं आ रहा था कि आखरी पैसे गए कहां और कैसे चोरी हो गए. 

सीसीटीवी फुटेज चेक

सीनियर अधिकारियों ने पैसे गायब होने की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस बैंक पहुंच गई. इसके बाद पुलिस ने बैंक कर्मचारी से पुछताछ की. पुलिस के आने के बाद ही फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई. पुलिस सीसीटीवी के जरिए जांच शुरू कर दी है. पुलिस का मामना है कि इस घटना में डुप्लीकेट चाभी का इस्तेमाल किया होगा. वहीं बैंक के किसी कर्मचारी के मिलीभगत से इनकार नहीं किया जा सकता है. पुलिस चोरी को हर तरीके से जांच करने की कोशिश कर रही है. वहीं बैंक मेनेजर का कहना है कि वो भी अपने स्तर से जांच कर रहे हैं और किसी भी तरह जानकारी होने पर इसकी जानकारी पुलिस को देंगे.