राजद्रोह मामले में अहमदाबाद से कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल गिरफ्तार, 24 जनवरी तक रहेंगे न्यायिक हिरासत में

News State Bureau  |   Updated On : January 18, 2020 11:33:51 PM
राजद्रोह मामले में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल गिरफ्तार, 24 जनवरी तक रहेंगे न्यायिक हिरासत में

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्‍ली :  

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल (Congress leader Hardik Patel) को गुजरात स्थित विरमगांव के पास हासलपूर से गिरफ्तार कर लिया गया है. उनको राजद्रोह के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में कोर्ट ने हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था और 24 जनवरी को हाजिर होने को कहा था. हालांकि, उनको पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है. कोर्ट ने हार्दिक पटेल को 24 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

यह भी पढ़ेंःझारखंड: कोर्ट ने 'मोदी चोर है' वाले बयान पर राहुल गांधी को जारी किया समन, 22 फरवरी को होना है हाजिर

अहमदाबाद की एक अदालत ने कांग्रेस में शामिल हो चुके पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के पूर्व संयोजक हार्दिक पटेल के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. अदालत ने सुनवाई के दौरान बारबार गैरमौजूद रहने के कारण ऐसा किया है. गैर जमानती वारंट जारी होने पर पुलिस ने हार्दिक पटेल को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने उसे 24 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

यह भी पढ़ेंःCAA लागू करने से कोई राज्य इनकार नहीं कर सकता, ऐसा करना असंवैधानिक: कपिल सिब्बल

यह मामला 25 अगस्त 2015 को अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में हुई विशाल पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली के बाद हुए राज्यव्यापी तोड़फोड़ और हिंसा लेकर कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था. उसी साल अक्टूबर में क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज किया था. इसमें कई सरकारी बसें, पुलिस चौकियां और अन्य सरकारी संपत्ति में आगजनी की गई थी. इस दौरान पुलिसकर्मी समेत लगभग दर्जनभर लोग मारे गए थे, जिनमें कई पुलिस फायरिंग ते चलते मरे थे. 

First Published: Jan 18, 2020 08:49:14 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो