logo-image

हथियारबंद लुटेरों ने गुजरात में आईआईएफएल शाखा से सोना लूटा

गुजरात के वलसाड जिले में बृहस्पतिवार सुबह को हथियारबंद लुटेरों के एक गिरोह ने आईआईएफएल की एक शाखा से करोड़ों रुपये के सोने और अन्य कीमती सामान लूट लिये. लूटपाट की यह घटना औद्योगिक शहर वापी में आईआईएफएल की एक गोल्ड लोन शाखा में हुई.

Updated on: 10 Jan 2020, 01:00 AM

वापी:

गुजरात के वलसाड जिले में बृहस्पतिवार सुबह को हथियारबंद लुटेरों के एक गिरोह ने आईआईएफएल की एक शाखा से करोड़ों रुपये के सोने और अन्य कीमती सामान लूट लिये. लूटपाट की यह घटना औद्योगिक शहर वापी में आईआईएफएल की एक गोल्ड लोन शाखा में हुई. यह फर्म सोने बदले ऋण प्रदान करने की सेवा देती है.

कंपनी के ऑडिटर्स के साथ आईआईएफएल कर्मी अभी वास्तविक नुकसान की गणना कर रहे हैं. हालांकि पुलिस सूत्रों ने कहा कि लुटेरे लगभग 7 करोड़ रुपये के सोने के आभूषणों वाले 1,000 पैकेट लेकर भाग गए. पुलिस ने कहा कि करीब आधा दर्जन की संख्या में नकाबपोश लुटेरों ने वापी-सिलवासा मार्ग पर स्थित आईआईएफएल की गोल्ड लोन शाखा में घुसकर कर्मचारियों को बंदूक के बल पर डराया-धमकाया.

इसे भी पढ़ें:JNU Controversy: बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी, बोले- वीसी को पद से हटा देना चाहिए

उन्होंने कहा लुटेरों ने आठ कर्मचारियों के हाथ बांधकर उनके मुंह पर टेप चिपका दिया जिससे वे किसी भी तरह का प्रतिरोध नहीं कर पाएं. पुलिस ने कहा कि लुटेरों ने कर्मचारियों से ली गई चाबियों का इस्तेमाल कर लॉकर खोले और लूट की वारदात को अंजाम दिया. जिले के एसपी सुनील जोशी ने कहा, ‘लुटेरों ने आज सुबह एक आईआईएफएल गोल्ड लोन शाखा के कर्मचारियों को डरा धमकाकर सोने और अन्य कीमती सामान लूट लिया। लूटे गए सोने का कुल मूल्य का पता लगाना अभी बाकी है. आगे की जांच जारी है.'