logo-image

Delhi Liquor Policy Case: तिहाड़ जेल में CM केजरीवाल किन खास लोगों से कर सकेंगे मुलाकात, जानें इन 6 लोगों के नाम

Delhi Liquor Policy Case: तिहाड़ जेल में CM केजरीवाल से मिलने वालों की लिस्ट तैयार हो चुकी है, पति और पत्नी के साथ अन्य तीन नामों का ऐलान किया गया है

Updated on: 02 Apr 2024, 06:29 AM

नई दिल्ली:

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली की एक कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. सोमवार को उन्हें तिहाड़ जेल में लाया गया. यहां पर उन्होंने जेल प्रशासन को उन लोगों के नामों की लिस्ट सौंपी है, जिनसे वे जेल में मिलने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केजरीवाल खास छह लोगों के नामों की लिस्ट जेल प्रशासन को दी है. उन्होंने इसमें तीन खास दोस्तों के नाम भी दिए हैं. जिन लोगों के नाम केजरीवाल ने लिखवाए हैं, उनमें पत्नी सुनीता, बेटा पुलकित, बेटी हर्षिता, दोस्त संदीप पाठक, दोस्त विभव के साथ एक और दोस्त को रखा गया है. नियमों के तहत कुल 10 लोगों के नामों को दिए जा सकते हैं. अभी तक केजरीवाल ने मात्र छह लोगों के नाम दिए हैं.

ये भी पढ़ें: CM केजरीवाल ने विजय नायर का लिया नाम, आखिर आतिशी ओर सौरभ भारद्वाज से क्या है कनेक्शन?

धनशोधन केस में गिरफ्तार किया था

केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन केस में गिरफ्तार किया था. ईडी की कोर्ट ने केजरीवाल को इस मामले में 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत अवधि के पूरा होने पर यहां विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा की कोर्ट में पेश किया गया था. ईडी ने कोर्ट से केजरीवाल को 15 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की. उसका कहना है कि सीएम ने पूछताछ के वक्त सहयोग नहीं किया.

15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया

इसके बाद न्यायाधीश ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया. जांच एजेंसी ने ‘आप’ नेता पर “दिल्ली शराब घोटाले की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है. इसमें नीति को बनाना, लागू करने, फायदा पहुंचाना, रिश्वत लेना और अपराध से मिले पैसे का उपयोग गोवा विधानसभा चुनाव में किया गया है.