logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट, बारिश के साथ दिन में छाया अंधेरा, चली धूल भरी आंधी

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर का मौसम शनिवार को अचानक बदल गया, यहां पर बारिश के साथ तेज आंधी चलने लगी. लोगों को यातायात में समस्या का सामना करना पड़ा.

Updated on: 13 Apr 2024, 06:36 PM

नई दिल्ली:

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में शनिवार शाम को अचानक मौसम ने करवट ले ली. यहां पर धूल भरी आंधी चलने लगी और बाद में बरसात होने लगी. यहां पर तेज तूफान के साथ धूल भरी हवाओं से दिन में अंधेरा छाने लगा. लोगों का सड़क पर चलना मुश्किल हो गया. सड़क पर दृश्यता बहुत कम हो गई. गाड़ियों की रफ्तार भी थम गई. दो दिन पहले जारी मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार,  दिल्ली एनसीआर समेत उत्तरी भारत में तेज गरज के साथ बरसात की संभावना जताई गई थी. 

ये भी पढ़ें: TMC कार्यकर्ता पर टूट पड़े अधीर रंजन चौधरी, धक्का-मुक्की का Video Viral

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिला. इसकी वजह से पूर्वानुमाना लगाया गया कि 13 से 15 अप्रैल के बीच बादल छाए रहने वाले हैं. यहां पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, 13 अप्रैल को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बरसात की संभावना जताई गई थी. 

अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक रह चुका है

अप्रैल माह से दिल्ली के नजदीकी क्षेत्रों में भीषण गर्मी महसूस की जा रही है. यहां पर अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक रह चुका है. हालांकि, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 13 से 15 अप्रैल के बीच देश की राजधानी में मौसम का बदलाव होगा. आज यानी कि शनिवार को मौसम ने करवट ले ली है. हल्की बारिश के साथ मंद हवाओं ने मौसम में ताजगी बढ़ाई है. आईएमडी के अनुसार, इस पूरे सप्ताह दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 38 डिग्री  सेल्सियस तक रह सकता है. यहां पर न्यूनतम तापमान 20 से 23 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है. 

बहुत ज्यादा जरूरी न हो तो यात्रा से बचने का प्रयास करें

मौसम विभाग की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है. दिल्ली-एनसीआर और इसके आसपास के क्षेत्रों में आंधी और बिजली गिर सकती है. विभाग की ओर से लोगों को   घरों में रहने की हिदायत दी है. मौसम विभाग का कहना है कि अपने घरों की खिड़कियां और दरवाजे को बंद करके रखें. यदि बहुत ज्यादा जरूरी न हो तो यात्रा से बचने का प्रयास करें. इसके साथ जो लोग बाहर है, वे सुरक्षित जगहों पर रुक जाएं.