logo-image

टमाटर की बढ़ती कीमतों से आम जनता को राहत, यहां पर मिलेंगे 70 रुपये किलो 

रियायती दर पर देश भर के अलग-अलग इलाकों में मोबाइल वैन से टमाटर बेचने की कोशिश कर रही है.

Updated on: 23 Jul 2023, 01:00 AM

नई दिल्ली:

टमाटर की बढ़ती कीमतों को लेकर लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. अब आप घर बैठे सस्ता टमाटर खरीद सकेंगे. अब सरकारी ई-कामर्स प्लेट ओएनडीसी (ONDC) ने शनिवार को दिल्ली वासियों को सस्ते में टमाटर दिलाने की पहल आरंभ की है. आप ओएनडीसी पर महज 70 रुपये किलो की दर से टमाटर खरीद सकेंगे. गौरतलब है ​कि केंद्र सरकार बीते सप्ताह शुक्रवार (14 जुलाई) से रियायती दर पर देश भर के अलग-अलग इलाकों में मोबाइल वैन से टमाटर बेचने की कोशिश कर रही है. सरकार की कृषि से जुड़ी माकेर्टिंग एजेंसियां भारतीय राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन संघ लिमिटेड (NAFED) और भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ लिमिटेड (NCCF) इसे बेचने की कोशिश कर रही हैं. 

2 किलोग्राम से ज्यादा टमाटर नहीं खरीद पाएंगे

ओएनडीसी प्लेटफॉर्म पर लोगों को रियायती भाव पर टमाटर की बिक्री NCCF के द्वारा हो रही है. एनसीसीएफ की ओर से ओएनडीसी पर अगले 10-15 दिनों तक 70 रुपये किलो के दाम पर टमाटर बेचे जाने की कोशिश है. एक यूजर अधिक से अधिक दो किलो टमाटर खरीद सकता है. 

दिल्ली में 22 जुलाई से 70 रुपये की दर से टमाटर प्राप्त होंगे. एनसीसीएफ और एनएएफईडी द्वारा खरीदे जा रहे टमाटर 90 रुपये प्रति किलो की दर से बेचा. बाद में यानि 16 जुलाई, 2023 से इसके दाम घटकर 80 रुपये प्रति किलों हो गया है.  20 जुलाई से दाम में गिरावट 70 रुपये प्रति किलो पर पहुंची. अब आनलाइन 22 जुलाई से दिल्ली में 70 रुपये की दर से टमाटर की बिक्री आरंभ हो गई.