logo-image

Delhi MCD: मेयर, डिप्टी मेयर पद के चुनाव के लिए 26 अप्रैल को बैठक

Delhi MCD meeting for electing Mayor, Deputy Mayor : दिल्ली एमसीडी के अगले मेयर का चुनाव 26 अप्रैल को होगा, इसके लिए मेयर शैली ओबेरॉय ने एमसीडी की बैठक बुलाई है. एमसीडी की तरफ से आधिकारिक तौर पर सूचना जारी की गई है. ये बैठक अरुणा आसफ अली सभागार में 26 अप्रैल को सुबह 11 बजे से होगी. नोटिफिकेशन के मुताबिक...

Updated on: 12 Apr 2023, 09:26 PM

highlights

  • दिल्ली में होगा मेयर-डिप्टी मेयर का चुनाव
  • मेयर शैली ओबेरॉय ने 26 अप्रैल को बुलाई बैठक
  • महज कुछ दिनों का ही रहा शैली ओबेरॉय का कार्यकाल

नई दिल्ली:

Delhi MCD meeting for electing Mayor, Deputy Mayor : दिल्ली एमसीडी के अगले मेयर का चुनाव 26 अप्रैल को होगा, इसके लिए मेयर शैली ओबेरॉय ने एमसीडी की बैठक बुलाई है. एमसीडी की तरफ से आधिकारिक तौर पर सूचना जारी की गई है. ये बैठक अरुणा आसफ अली सभागार में 26 अप्रैल को सुबह 11 बजे से होगी. नोटिफिकेशन के मुताबिक, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविक सेंटर पर होने वाले इस चुनाव में दिल्ली के अगले मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होगा. इस बारे में दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने 9 अप्रैल को ही जानकारी दे दी थी कि 26 अप्रैल को मेयर और डिप्टी मेयर पद के चुनाव होंगे, जिसके लिए अब आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

खत्म हो चुका है शैली ओबेरॉय का कार्यकाल

अभी आम आदमी पार्टी की नेता शैली ओबेरॉय (Aam Aadmi Party leader Shelly Oberoi )  दिल्ली एमसीडी की मेयर हैं. एकीकृत एमसीडी के बाद से वो दिल्ली की पहली मेयर हैं. उनका कार्यकाल महज 38 दिनों का ही था. उनका कार्यकाल 31 मार्च को खत्म हो गया है और अभी वो कार्यवाहक मेयर हैं. नियमों के मुताबिक, 30 अप्रैल के भीतर दिल्ली के अगले मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव हो जाना है.

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी के बाद अरविंद केजरीवाल से नीतीश-तेजस्वी ने की मुलाकात

पिछले चुनाव के दौरान हुआ था हंगामा

बता दें कि जब शैली ओबेरॉय मेयर बनी थी, तब काफी हंगामा हुआ था. चौथे प्रयास में वो मेयर बन सकी थी, क्योंकि बीजेपी और आम आदमी पार्टी के पार्षदों के बीच कई बाच टकराव के चलते चुनावों को आगे बढ़ा दिया गया था. पहली बार 6 जनवरी, दूसरी बार 24 जनवरी और तीसरी बार 6 फरवरी को हंगामे के चलते चुनाव ही नहीं हो पाया था. बता दें कि दिल्ली एमसीडी के चुनाव 4 दिसंबर को हुए थे, जिसके नतीजे 7 दिसंबर को आए थे. आम आदमी पार्टी ने 250 सदस्यीय एमसीडी की 134 सीटों पर जीत हासिल कर बहुमत हासिल किया था.