logo-image

Delhi Fire: दिल्ली के शाहदरा में बड़ा हादसा, एक परिवार के 4 लोगों की जलकर मौत

पूर्वी दिल्ली से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. इसमें एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 14 Mar 2024, 04:39 PM

नई दिल्ली:

Delhi Fire: दिल्ली के शाहदरा में भीषण आग लग गई है. आग की लपटें इतनी तेज थी कि इसे दूर से ही देखा जा सकता था. जानकारी के अनुसार इस आग की चपेट में पूरा परिवार आ गया है. इस आग में एक ही फैमली के चार लोगों की मौत हो गई है. आपको बता दें कि ये पूरा मामला शास्त्री नगर एरिया का है. शाहदरा डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने कहा है कि सुबह आग की सूचना मिली थी. जिसके बाद मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस की टीम पहुंच गई थी. 

दिल्ली के शास्त्री नगर इलाके में बड़ा हादसा हो गया है. जानकारी के अनुसार यहां एक मकान में भीषण आग लग गई. आग की लपटें इतनी तेजी थी कि इसे दूर से ही देखा जा सकता था. आग की सूचना पड़ोसियों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी. सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. इसके बाद आग बुझाने का काम किया जाने लगा. लेकिन आग की लपटे इतनी तेज थी कि देखते-देखते पूरे परिवार खत्म हो गया. 

पूरा परिवार खत्म

आपको बता दें कि मरने वालों में घर का मुखिया मनोज जिसकी उम्र 30 साल है, उसकी पत्नी सुमन जिसकी उम्र 28 साल है और इतना ही नहीं इसमें 5 और 3 साल की दो मासूम बच्चियां भी शामिल है थी जो जलकर खत्म हो गए. शहादरा डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि गीता कोलॉनी पुलिस स्टेशन को सुबह 5.30 बजे शास्त्री नगर में भीषण आग लगने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए फायर डिपार्टमेंट के साथ पुलिस और एम्बुलेंस को पहुंचने को कहा गया. लेकिन आग इतनी तेज थी कि जान नहीं बचाया जा सका और चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि हॉस्पिटल से जानकारी मिली की चार लोगों की मौत हो गई है जिसमें एक कपल और उसके दो बच्चियां शामिल हैं.

पार्किंग से आग शुरू

पुलिस ने कहा कि लोकल पुलिस की टीम, फायर ब्रिगेड के चार वाहन, एम्बुलेंस और पीसीआर वैन को मौके पर रवाना किया गया. पुलिस ने जानकारी दी कि आग चार मंजिला एक बिल्डिंग पर लगी थी. वहीं, इसके नीचे पार्किंग है जहां से आग की शुरुआत हुई. धीरे-धीरे ये फैल गया जिसके बाद पूरी बिल्डिंग धुएं से भर गया. गली पतली होने की वजह से फायर ब्रिगेड को काफी परेशानी हो रही थी. हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है. इस दौरान तीन पुरुषों, दो बच्चों चार महिलाओं को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया.