logo-image

Home Ministry Security: संसद के बाद अब गृहमंत्रालय की सुरक्षा में सेंध मारने की साजिश! सुरक्षा अधिकारियों के हत्थे चढ़ा युवक

Home Ministry Security: संसद के बाद अब गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंध मारने की साजिश! सुरक्षा अधिकारियों के हत्थे चढ़ा फर्जी पहचान पत्र से घुसने वाला युवक

Updated on: 07 Feb 2024, 11:46 AM

New Delhi:

Home Ministry Security: संसद की सुरक्षा में सेंध का मामला अब तक थमा ही नहीं था कि एक और बड़ी खबर ने हर किसी को सकते में डाल दिया है. दरअसल अब गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंध की साजिश की गई है. हालांकि समय रहते इस साजिश को नाकाम कर दिया गया है. बता दें क दिल्ली पुलिस ने एक फर्जी पहचानपत्र के साथ एक युवक के गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि यह नार्थ ब्लाक स्थित गृह मंत्रालय के ऑफिस में घुसने की कोशिश कर रहा था. उसे इस कोशिश के दौरान ही पकड़ लिया गया है. 

युवक से की जा रही पूछताछ
गृह मंत्रालय के दफ्तर में घुसने की नाकाम कोशिश करने वाले युवक को गिरफ्तार कर दिल्ली के कर्तव्यपथ स्थित थाने में ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस यहां पर इस युवक से लगातार पूछताछ कर रही है और इसके जाने के मकसद से लेकर इसे भेजने या फिर इस साजिश में और लोगों के शामिल होने जैसे सवालों की जानकारी हासिल करने में जुटी है. 

यह भी पढे़ं - Uttarakhand: कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के घर और ठिकानो पर ED की छापेमारी

मिली जानकारी के मुताबिक पकड़ गए इस आरोपी की पहचान आदित्य प्रताप सिंह के नाम से हुई है. हालांकि अब तक उसके होम मिनिस्ट्री के ऑफिस में घुसने की वजह सामने नहीं आई है. 

वहीं पुलिस का मानना है कि अब तक इस युवक की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक कोई आतंकी कनेक्शन नजर नहीं आया है. लेकिन अभी पूछताछ जारी है. आदित्य से फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और कुछ एजेंसियां इंटेरोगेशन कर रही हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही इस युवक के घुसने की जानकारी सामने आ जाएगी. 

13 दिसंबर को नए संसद भवन की सुरक्षा में लगी थी सेंध
बता दें कि इससे पहले 13 दिसंबर 2023 को नई संसद भवन की सुरक्षा में भी सेंध लगा दी गई. इस दौरान दो युवक बीजेपी सांसद के पास से संसद में घुसे और दर्शकदीर्घा के जरिए उन्होंने गैलरी में छलांग लगा दी. इसके बाद सदन की कार्यवाही के बीच इन युवकों ने वहां पर पैरों में लगे गैस के कनस्तर से स्प्रे करना शुरू कर दिया.

हालांकि इन युवकों को सांसद ने ही पकड़ लिया और सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया. लेकिन इन युवकों के घुसने से संसद की सुरक्षा में बड़ी खामी सामने आई थी. इस मामले में कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और ये मामला अब कोर्ट में लंबित है.