logo-image

Earthquake: दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

Earthquake in NCR Delhi : दिल्ली एनसीआर में रविवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र हरियाणा के फरीदाबाद में था. धरती हिलते ही लोग डर गए और अपने घरों से भागकर बाहर चले आए.

Updated on: 15 Oct 2023, 04:43 PM

नई दिल्ली:

Earthquake in NCR Delhi : देश की राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के जिलों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है. धरती हिलते ही लोग अपने घरों भागकर खुले आसमान के नीचे आ गए. काफी देर के बाद लोग अपने घरों के अंदर गए. दिल्ली-एनसीआर में दो सप्ताह में दूसरी बार धरती डोली है. हालांकि, भूकंप से किसी तरह के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है. (Earthquake in NCR Delhi)

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Assembly Elections 2023 : CM भूपेश बघेल ने राजनांदगांव की सीटों को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानें इस सीट की क्या अहमियत?

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर जोन गाजियाबाद और नोएडा में अचानक से रविवार की शाम 4.08 बजे धरती हिलने लगी. उधर, हरियाणा के भी कई जिलों में भूकंप के तेज झटके लगे हैं. भूकंप का केंद्र फरीदाबाद था. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 3.1 आंकी गई है. भूकंप की तीव्रता कम होने की वजह से कहीं भी किसी तरह के नुकसान होने की कोई सूचना नहीं आई है. (Earthquake in NCR Delhi)

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War : अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन बोले- आतंकी समूह है हमास तो सऊदी के विदेश मंत्री ने दिया ये जवाब

जिस वक्त भूकंप आया था, उस वक्त रविवार होने के चलते लोग अपने घरों में ही थे. भूकंप आते ही घरों से पंखे और इमारतें हिलने लगीं. इसपर लोग फटाफट अपने परिवार के साथ घर से बाहर निकल आए और काफी देर तक खुले आसमान के नीचे ही खड़े लगे. हालांकि, भूकंप की तीव्रता काफी कम होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है. आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली एनसीआर में 3 अक्टूबर को भूकंप के झटके लगे थे. (Earthquake in NCR Delhi)