logo-image

दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस में कॉलेज की गिरी दीवार, कई वाहन क्षतिग्रस्त

साउथ कैंपस स्थित देशबंधु कॉलेज की दीवार का हिस्सा गिरने से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं. छात्र संगठन ने कॉलेज प्रशासन से इसकी शिकायत करते हुए जिम्मेदारों पर उचित कार्रवाई की मांग की है.

Updated on: 10 Jul 2023, 05:53 PM

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित है. भारी बारिश के चलते जर्जर इमारतें और दीवारें भी ढह रही हैं. इसी कड़ी में दिल्ली विश्वविद्यालय के तहत आने वाले देशबंधु कॉलेज की दीवारी का एक हिस्सा गिर गया. इसमें आसपास खड़ी कारें क्षतिग्रस्त हो गईं.  छात्रों ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में ढहते बुनियादी ढांचे की शिकायत की. कॉलेज प्रशासन ने कहा कि बारिश के चलते दीवार गिर गई है. स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने जिम्मेदारों  पर कार्रवाई की मांग की है.  हाल ही में हंसराज कॉलेज में छात्रों पर एक पंखा गिर गया था. छात्रों ने इसकी भी शिकायत कॉलेज प्रशासन से की थी.

हालांकि, अभी तक छात्रों को सिर्फ आश्वासन ही दिया गया है. वहीं, अब साउथ कैंपस के देशबंधु कॉलेज की चारदीवारी एक झटके में ढह गई. एसएफआई ने आरोप लगाया कि डीयू प्रशासन और अन्य सरकारी प्राधिकरण बुनियादी ढांचे के विकास और रखरखाव करने में हिलाहवाली कर रहा है. प्रशासन अगर पहले ही ध्यान दे देता तो आज इस तरह की समस्या नहीं आती. वहीं, बारिश के चलते सीलमपुर में भी दीवार गिरने की खबर है. मलबे में दो लोग दब गए थे. हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को बाहर निकाला गया. दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल दोनों की स्थिति खतरे से बाहर है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली अध्यादेश मामला: SC ने केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस, दो हफ्ते में मांगा जवाब

बारिश से करोल बाग में घर गिरने से महिला की मौत

बता दें कि दिल्ली में पिछले तीन दिनों से झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव हो गया है. लोगों को घरों से निकलना भी दूभर हो रहा है. सदर बाजार, कनाट प्लेस, मंडी हाउस समेत कई क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते दुकानों में पानी घुस गया है. दिल्ली में बारिश ने 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अभी तक दिल्ली में 153 मिमी बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही अगले दो तीन दिन और बारिश की आशंका जताई है.  बारिश के कारण रविवार को करोल बाग में एक इमारत गिरने से 68 साल की महिला की मौत हो गई थी. महिला जर्जर मकान में रह रही थी. बारिश के चलते मकान का एक हिस्सा गिर गया, जिसमें दबकर महिला की मौत हो गई.