logo-image
लोकसभा चुनाव

दिल्ली: ऑड-इवन और वीकेंड कर्फ्यू हटा, जानें क्या खुला- क्‍या रहेगा बंद

डीडीएमए की बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. दिल्ली में और ज्यादा राहत मिलने तक कोरोना के कारण नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. सख्त बंदिशें जारी रहेंगी. 50 फीसदी क्षमता के साथ मैरेज हॉल खुलेंगे और शादी समारोहों में अधिकतम 200 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी.

Updated on: 27 Jan 2022, 02:47 PM

highlights

  • DDMA की बैठक में लोगों से कोरोना से बचने के उपाय लगातार अपनाने का आग्रह
  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राज्य में कोरोना के हालात नियंत्रण में
  • एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स और स्कूल अभी बंद रहेंगे, नाइट कर्फ्यू भी जारी रहेगा

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना महामारी पर काबू के लिए लगाया गया वीकेंड कर्फ्यू खत्म कर दिया गया. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की गुरुवार को हुई बैठक में ये फैसला लिया गया. कुछ देर में इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी. दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के बाद बैठक में दुकानों को ऑड- इवन तरीके से खोलने की व्यवस्था को भी खत्म करने का फैसला लिया. दिल्ली में फिलहाल में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. रोज रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा. इससे पहले भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल को प्रस्ताव भेजा था.

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक डीडीएमए की बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. दिल्ली में और ज्यादा राहत मिलने तक कोरोना के कारण नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. सख्त बंदिशें जारी रहेंगी. 50 फीसदी क्षमता के साथ मैरेज हॉल खुलेंगे और शादी समारोहों में अधिकतम 200 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी. बार और रेस्ट्रोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं. दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स और स्कूल अभी बंद रहेंगे. डीडीएमए की बैठक में निर्णय लिया गया कि स्कूलों को खोलने लेकर अगली बैठक में विचार किया जाएगा.

दिल्ली में काबू में कोरोना की हालत

बैठक में लोगों से कोरोना से बचने के उपाय लगातार अपनाने का आग्रह किया गया. हालांकि राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने के बाद अब वीकेंड कर्फ्यू में ढील देने की तैयारी शुरू हो गई थी. इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि राज्य में कोरोना के हालात नियंत्रण में हैं. उन्होंने कहा था कि आज दिल्ली में 5 हजार से कम मामले आएंगे. इसके अलावा राज्य में कोरोना संक्रमण दर 10 फीसदी से कम रहेगा. 

ये भी पढ़ें - Covid-19: Corona से बचाने में ये घरेलू नुस्खे हैं बड़े असरदार, नहीं पड़ने देंगे आपको बीमार