logo-image

Delhi Traffic Jam: घर से निकलने के पहले जान लें ट्रैफिक का हाल, इस वजह से सड़कों पर लगा है लंबा जाम

Delhi Traffic Jam: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर में कई मार्गों पर लगा लंबा जाम, घर से निकलने से पहले जरूर जान ट्रैफिक का हाल

Updated on: 02 Feb 2024, 12:50 PM

New Delhi:

Delhi Traffic Jam: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सप्ताह का आखिरी दिन लोगों के लिए हैवी ट्रैफिक जाम लेकर आया है. मौसम ने भले ही राहत दी हो, लेकिन ट्रैफिक जाम के चलते लोग खासे परेशान नजर आ रहे हैं. दरअसल दिल्ली के कई रास्तों पर 2 फरवरी को लंबा जाम लग रहा है, इसकी वजह आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन. अगर आप भी घर से निकलने का प्लान बना रहे हैं तो अपने रूट पर पहले ट्रैफिक की स्थिति जरूर देख लें. 

प्रदर्शन के बीच दिल्ली पुलिस अलर्ट
दोनों राजनीतिक दलों आप और बीजेपी के प्रदर्शनों के चलते दिल्ली पुलिस भी अलर्ट मोड पर हैं. कई मार्गों पर पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर रास्तों को बंद कर दिया है. हालांकि इसके चलते वैकल्पिक मार्गों पर वाहनों की आवाजाही जारी है, लेकिन रास्ते बदले जाने की वजह से इन मार्गों पर भारी जाम लग गया है. 

यह भी पढ़ें - Delhi: अरविंद केजरीवाल ED के सामने आज भी नहीं होंगे पेश, समन को बताया "गैरकानूनी"

इन रास्तों से बचकर निकलें
मिली जानकारी के मुताबिक आईटीओ पंथ मार्ग का रास्ता बैरिकेड लगाकर पुलिस ने बंद कर दिया है. प्रदर्शन की वजह से यहां से वैकल्पिक व्यवस्था की गई है. हालांकि उन रास्तों पर भी भीषण जाम ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. बताया जा रहा है कि सेंट्रल दिल्ली में भी कई रास्तों पर वाहनों का जमावड़ा काफी बढ़ गया है. 

इसके अलावा दिल्ली नोएडा डायरेक्ट फ्लायरओवर पर भी ट्रैफिक रेंगता हुआ है चल रहा है. यहां पर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. एसीपी ट्रैफिक साउथ वेस्ट की मानें तो रिंग रोड पर भी कुछ जगहों पर अच्छा खासा जाम लगा हुआ है. यहां दो जगहों पर पिकेट भी लगाई गई है. 

प्रदर्शन ने बढ़ाई मुश्किल

शनिवार को भले ही मौसम ने लोगों को राहत देने का काम किया हो, लेकिन दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए पॉलिटिकल प्रदर्शन ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं. गुरुग्राम रूट पर भी लंबा जाम बताया जा रहा है. जबकि नोएडा, गाजियाबाद से दिल्ली को कनेक्ट करने वाले रूटों पर भी अच्छा खासा ट्रैफिक देखने को मिल रहा है.