logo-image

Delhi Rain: दिल्ली में बारिश के बाद जलभराव, CM अरविंद केजरीवाल ने लिया ये अहम फैसला

Delhi Rain Weather Update : बारिश से दिल्ली में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए सीएम केजरीवाल ने अफसरों को मैदान में उतार दिया है.

Updated on: 09 Jul 2023, 11:33 AM

नई दिल्ली:

Delhi Rain Weather Update : देश की राष्ट्रीय राजधानी में झमाझम बारिश के साथ ही संडे की सुबह हुई. दिल्ली में मौसम खुशनुमा हो गया है. लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली है. साथ ही शनिवार से रुक-रुककर हो रही बारिश ने दिल्लीवासियों को मुसीबत में डाल दिया है. दिल्ली में जगह जगह जलभराव हो गया है, जिससे सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं. जलभराव की समस्या से निपटने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अहम फैसला लिया है. 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि सभी विभागों के अधिकारियों की संडे छुट्टी कैंसिल कर दी गई है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में शनिवार को 126 MM बारिश हुई. मॉनसून सीजन की टोटल बारिश का 15 प्रतिशत मात्र 12 घंटे में बरसा. दिल्ली के लोग जलभराव से काफी परेशान हुए. दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर आज प्रॉब्लम एरिया का इंस्पेक्शन करेंगे. साथ ही सभी विभागों के अफसरों को संडे की छुट्टी कैंसिल करके ग्राउंड पर उतरने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढे़ं : IMD Rainfall Alert: दिल्ली NCR में बारिश, इन राज्यों में IMD का अलर्ट, जानें मौसम का अपडेट्स

दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में सड़कों से लेकर गलियों में पानी जमा हो गया है. लोग घुटने तक पानी से निकलने को मजबूर हैं, जबकि बड़ी और छोटी गाड़ियां नहीं निकल पा रही हैं. कई जगहों पर बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है. कइयों घरों में बारिश का पानी घुस गया. दिल्लीवासियों को जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर उन इलाकों का निरीक्षण करेंगे जहां शहर में भारी बारिश के बाद जलभराव से लोगों को परेशानी हो रही है. सभी विभागों के अधिकारियों को ग्राउंड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली के आसपास जिले नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम में बारिश की वजह से जलभराव हुआ है. वहां भी लोगों को जाम के झाम का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय प्रशासन जलभराव से निपटने के लिए जुट गया है. हालांकि, ये समस्या अभी और भी बढ़ सकती है, क्योंकि रविवार को भी कई जगहों पर रुक रुककर बारिश हो रही है.