logo-image

Delhi Metro Magenta Line पर सेवाएं बहाल, ड्रोन गिरने से ठप थी सर्विस

Delhi Metro services resumed on Magenta Line: दिल्ली मेट्रो के मजेंटा लाइन पर मेट्रो रेल सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं. इस मेट्रो रूट को 2 घंटों तक सुरक्षा कारणों के चलते बंद रखा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक ड्रोन दिल्ली मेट्रो की लाइन...

Updated on: 25 Dec 2022, 05:38 PM

highlights

  • मजेंटा लाइन पर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं बहाल
  • मजेंटा लाइन में आई थी सुरक्षा संबंधी दिक्कतें
  • मेडिकल कंपनी का ड्रोन गिरने की वजह से हुई परेशानी

नई दिल्ली:

Delhi Metro services resumed on Magenta Line: दिल्ली मेट्रो के मजेंटा लाइन पर मेट्रो रेल सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं. इस मेट्रो रूट को 2 घंटों तक सुरक्षा कारणों के चलते बंद रखा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक ड्रोन दिल्ली मेट्रो की लाइन पर आ गिरा था. वो ड्रोन किसी मेडिकल सप्लाई कंपनी का था, जो डिलीवरी के लिए निकला था. ड्रोन के गिरने की वजह से ट्रैक पर दवाइयां भी फैल गई थीं. इसके बाद मेट्रो सेवाओं को 2.30 बजे से 4.20 तक रोक दिया गया था. हालांकि अब सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया गया है.

सिक्योरिटी मामले की वजह से लिया गया था फैसला

शुरू में जानकारी आई थी कि मजेंटा लाइन पर यातायात को सुरक्षा करणों के चलते रोक दिया गया है. इस घटना को आतंकवाद से जोड़कर देखा गया, जिसके बाद तमाम तरह की अटकलें लगने लगी थी. अब डीएमआरसी ने बताया है कि ड्रोन के गिरने की वजह से ऐसी समस्याएं आई थी. लेकिन अब किसी तरह की दिक्कत नहीं है. सभी तरह की जांच के बाद पाया गया कि ड्रोन खतरनाक नहीं था.  इसके बाद सेवाओं को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया.

ये भी पढ़ें: भारत के बढ़ते कद को देख चीन के बदले सुर, वांग यी बोले साथ काम करने को तैयार

दिल्ली में 20 साल की मेट्रो सेवा

बता दें कि दिल्ली में 20 साल से मेट्रो सेवा चल रही है. इस खास मौके पर डीएमआरसी ने स्पेशल मेट्रो ट्रेन चलाई थी. ये मेट्रो 6 डिब्बे वाली थी. हालांकि ताजे मामले में राहत की बात ये है कि दिल्ली मेट्रो की सेवाएं शुरू हो गई हैं. क्योंकि भले ही आज संडे हो, पर बहुत से लोग बाहर निकलते हैं. मेट्रो के ठप पड़ने की वजह से ऐसे यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा है. हालांकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने इसके लिए माफी मांग ली है.