logo-image

IAS अफसर राजशेखर की बढ़ीं मुश्किलें, दिल्ली सरकार करेगी अनुशासनात्मक कार्रवाई!

आईएएस अधिकारी वाई वीवीजे राजशेखर (IAS officer Y VVJ Rajasekhar) के खिलाफ जल्द ही अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू हो सकती है. दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सीएम केजरीवाल को अपनी रिपोर्ट दे दी है.

Updated on: 03 Jun 2023, 05:21 PM

नई दिल्ली:

आईएएस अधिकारी वाई वीवीजे राजशेखर (IAS officer Y VVJ Rajasekhar) की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. कई शिकायतें मिलने के बाद अब दिल्ली सरकार (Delhi Government) आईएएस अफसर राजशेखर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर सकती है. इसे लेकर सेवा विभाग के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रिपार्ट सौंप दी है और दागी अधिकारी राजशेखर के खिलाफ जांच की डिमांग की है. साथ ही उन्होंने सीएम केजरीवाल को पत्र लिखकर राजशेखर के तुरंत ट्रांसफर का भी सुझाव दिया है.

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident : केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान- इस कारण हुआ ओडिशा ट्रेन हादसा

कई शिकायतें मिलने के बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार आईएएस राजशेखर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है. उनको (राजशेखर) को घोर अवज्ञा, अनुशासनहीन व्यवहार और तथ्यों को गलत साबित करने दोषी पाया गया है. इसके साथ ही पिछले लंबे समय तक वे सीसीसी, सीबीआई और विजिलेंस के रडार पर भी रह चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : Odisha Train Accident : बालासोर पहुंची ममता बनर्जी बोलीं- अगर ट्रेन में ये डिवाइस होता तो हादसा नहीं होता

निजी उद्देश्य के लिए राजशेखर अक्सर संवेदनशील फाइलों को अनाधिकृत तरीके से अपने पास रखते हैं. सरकारी रिकॉर्ड और अधिकारियों की सुरक्षा के लिए राजशेखर को उन्हें तत्काल प्रभाव से विजिलेंस विभाग से हटाया जाना चाहिए. वे व्यक्तिगत लाभ के लिए झूठी, तुच्छ और मनगढ़ंत गलत सूचना फैला रहे हैं. भ्रष्ट आचरण और उसके कृत्यों/कर्मों की विभिन्न शिकायतों को जांच एजेंसी को भेजा जाना चाहिए.