logo-image

Delhi: किसानों के समर्थन में उतरे CM केजरीवाल- दिल्ली सबकी, किसानों को आने दिया जाए

Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर दिल्ली विधानसभा में कहा कि कल जो कुछ सुप्रीम कोर्ट में घटा, ऐसा लगा जैसे सुप्रीम कोर्ट में श्री कृष्ण मौजूद थे

Updated on: 21 Feb 2024, 02:14 PM

New Delhi:

Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर दिल्ली विधानसभा में कहा कि कल जो कुछ सुप्रीम कोर्ट में घटा, ऐसा लगा जैसे सुप्रीम कोर्ट में श्री कृष्ण मौजूद थे... एक महीने के घटनाक्रम ने बता दिया कि चुनाव में चोरी भी की जाती है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ में जो हुआ वो सबने देखा कि कैसे एक अधिकारी ने खेला करते हुए जीतने वाले उम्मीदवार को हरा दिया और हार वाले को जिता दिया.

आम आदमी की बैंक खाता किया जाएगा सीज

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि आज हालात बिल्कुल पाकिस्तान जैसे हैं. जैसे वहां चुनावों में धांधली कर एक पार्टी को हरा दिया गया, बिल्कुल ऐसा ही चंडीगढ़ में भी हुआ. 75 साल के अंदर देश और देशवासियों ने जो हासिल किया था वो सब खो चुका है. लोकतंत्र के नाम पर अब कुछ शेष नहीं रह गया है. चुनाव जीतने के लिए सारे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. ईवीएम, ईडी और सीबीआई जहां से भी मदद मिल रही है ली जा रही है. अब जबकि देश में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं तो देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का खाता सीज कर दिया गया. जानकारी मिली है कि अब आम आदमी पार्टी का अकाउंट सीज किया जा रहा है. 

दिल्ली में पीने का पानी रोका जा रहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह भी कहा जा रहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में 370 सीटें आएंगी. उनको कैसे पता कि इतनी सीटें आने वाली है. क्या ये ईवीएम में धांधली की तरफ इशारा नहीं करता. विपक्षी सरकारों को काम नहीं करने दिया जा रहा है. आप सरकार ने गरीबों के इलाज के लिए मोहल्ला क्लीनिक लेकर आई, लेकिन उसमें भी बाधा उत्पन्न की जा रही है. मोहल्ला क्लीनिकों की बिजली काटी जा रही है. डॉक्टरों को वेतन नहीं दिया जा रहा है. यहां तक कि दिल्ली में पीने के पानी पर भी रोक लगाई जा रही है. उन्होंने कहा कि किसानों को दिल्ली आने से रोका जा रहा है. क्या दिल्ली उन किसानों की नहीं है. किसान आज अपनी फसलों का दाम मांग रहा है तो न तो उनकी मांग पूरी करेंगे और उनको आंदोलन भी नहीं करने देंगे. 

युवा बेरोजगार और महिलाएं परेशान

सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज देश का युवा बेरोजगार घूम रहा है. व्यापारी बुरे हाल हैं. महंगाई की वजह से महिलाओं अपने घर का खर्चा तक नहीं चला पा रही हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि देश में चारों तरफ अधर्म हो रहा है, जिसके लिए अब भगवान को ही जन्म लेना पड़ेगा.