'गोली मारो...' नारे पर अनुराग ठाकुर की मुश्‍किलें बढ़ीं, चुनाव आयोग ने रिटर्निंग अफसर से मांगी रिपोर्ट

Bhasha  |   Updated On : January 28, 2020 09:05:57 AM
अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

दिल्ली:  

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय ने यहां एक चुनाव रैली में भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा लोगों को देश के गद्दारों को गोली मारो’ भड़काऊ नारा लगाने के लिए उकसाये जाने की घटना के सिलसिले में उत्तर पश्चिम जिले के चुनाव अधिकारी से एक रिपोर्ट मांगी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस घटना ने एक विवाद पैदा कर दिया है. कांग्रेस ने इसकी तीखी आलोचना करते हुए चुनाव आयोग से ठाकुर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. दिल्ली सीईओ कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने घटना का संज्ञान लिया है और जिला चुनाव अधिकारी से एक रिपोर्ट मांगी है.

हालांकि, हमें अभी तक कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है.’’ रैली में, वित्त राज्य मंत्री ठाकुर ने कहा “ देश के गद्दारों को”, जिसपर भीड़ ने कहा, “ गोली मारो***को.” रिठाला से भाजपा के उम्मीदवार मनीष चौधरी के समर्थन में एक जनसभा में ठाकुर ने शाहीनबाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन और कथित देश विरोधी नारों से विपक्षी पार्टियों को जोड़ा और भीड़ से विवादित नारे लगाने को कहा.

ठाकुर ने भीड़ से इतनी तेज़ आवाज़ में नारा लगाने को कहा कि इसकी आवाज़ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सुन सकें. भाजपा के रिठाला उम्मीदवार को गिरिराज सिंह का करीबी माना जाता है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है. 

First Published: Jan 28, 2020 04:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो