logo-image

PM मोदी की डिग्री मांगने पर लगा जुर्माना तो CM अरविंद केजरीवाल ने किया ये Tweet

PM Narendra Modi Degree : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की डिग्री मांगने पर गुजरात हाई कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) पर जुर्माना लगा दिया है.

Updated on: 31 Mar 2023, 05:08 PM

highlights

  • क्या देश को ये भी जानने का अधिकार नहीं है कि उनके प्रधानमंत्री कितने पढ़े लिखे हैं? : CM
  • अनपढ़ या कम पढ़े लिखे प्रधानमंत्री देश के लिए बेहद खतरनाक हैं : अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:

PM Narendra Modi Degree : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की डिग्री मांगने पर गुजरात हाई कोर्ट (Gujarat High Court) ने गुरुवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) पर जुर्माना लगा दिया है. HC ने यह भी कहा है कि पीएमओ को प्रधानमंत्री की डिग्री सार्वजनिक करने की कोई आवश्यकता नहीं है. सीएम अरविंद केजरीवाल जुर्माना लगाए जाने से काफी नाराज हैं. इसे लेकर सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal Tweet) ने ट्वीट कर सवाल उठाया है. (PM Narendra Modi Degree)

यह भी पढ़ें : Delhi Excise Scam: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज, अब उठाएंगे ये कदम

गुजरात हाई कोर्ट द्वारा जुर्माना लगाए जाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि क्या देश को ये भी जानने का अधिकार नहीं है कि उनके प्रधानमंत्री कितने पढ़े लिखे हैं? इन्होंने अदालत में डिग्री दिखाए जाने का जबरदस्त विरोध किया. क्यों? और उनकी डिग्री देखने की मांग करने वालों पर हर्जाना लगा दिया जाएगा? आखिर ये क्या हो रहा है? अनपढ़ या कम पढ़े लिखे प्रधानमंत्री देश के लिए बेहद खतरनाक हैं... (PM Narendra Modi Degree)

यह भी पढ़ें : Bihar Board 10th Result 2023: दर्जी की बेटी ने पिता के सपने को किया साकार, हासिल की ये रैंक

आपको बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल से पहले कांग्रेस के नेताओं ने भी चुनाव के दौरान कई बार ये मुद्दा उठाया था. इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Degree) के साथ ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री (Smriti Irani Degree) के भी मुद्दे उठ चुके हैं, लेकिन इस बार इस मुद्दे को गुजरात HC (Gujarat High Court) ने गंभीरता से लिया और सीएम केजरीवाल पर 25 हजार रुपये का हर्जाना लगा दिया. (PM Narendra Modi Degree)