logo-image

दिल्ली में सोमवार की रात तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना-IMD

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि दिल्ली के निवासियों में सोमवार की रात तेज हवाओं के साथ गरज और बारिश का एक और दौर देखने की संभावना है.

Updated on: 23 May 2022, 11:55 PM

नई दिल्ली:

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि दिल्ली के निवासियों में सोमवार की रात तेज हवाओं के साथ गरज और बारिश का एक और दौर देखने की संभावना है. सोमवार की सुबह हुई भारी बारिश ने दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में तापमान में भारी गिरावट ला दी, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. आईएमडी के अनुसार, कम से कम अगले छह दिनों के लिए, दिल्ली में भीषण गर्मी की स्थिति होने की संभावना नहीं है.

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को दिन के अंत तक सफदरजंग का न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया-दिल्ली के बेस स्टेशन-सामान्य से नौ डिग्री कम. पिछली बार मई में इतना कम न्यूनतम तापमान 1 मई 2004 को 16.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. दिल्ली में अब तक का सबसे कम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो 2 मई 1982 को दर्ज किया गया था.

सोमवार की सुबह बारिश और आंधी के बाद दिन भर बमुश्किल बारिश हुई और तेज धूप खिली रही. आईएमडी ने कहा, “उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित करने वाले पश्चिमी विक्षोभ के साथ, दिल्ली एनसीआर में सुबह के समय मध्यम से भारी बारिश के साथ 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं. इससे न्यूनतम तापमान कम हो गया.”

यह भी पढ़ें : दिल्ली के नए एलजी होंगे विनय कुमार सक्सेना, राष्ट्रपति भवन ने दी सूचना

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह से हो रही भारी बारिश से जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली वहीं भीड़भाड़ के दौरान दिल्ली से उड़ान भरने वाली उड़ानें भी प्रभावित हुईं. दिल्ली एयरपोर्ट की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बताया गया कि खराब मौसम के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ है. एहतियात के तौर पर, यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को परिवर्तन, अपनी उड़ान के नए समय और संबंधित जानकारी के लिए अपनी संबंधित एयरलाइन से संपर्क करना चाहिए.