logo-image
लोकसभा चुनाव

CAA पर बवाल : मौजपुर में गोलीबारी, एक हेड कॉस्टेबल की मौत, इंटरनेट सेवा बैन

मौजपुर में फिर पत्थरबाजी, 10 पुलिसकर्मी जख्मी, छोड़े गए आंसू गैस के गोले

Updated on: 24 Feb 2020, 04:05 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में फिर से तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. रविवार के बाद सोमवार को भी मौजपुर में तनाव भरा माहौल कायम है. खबर आ रही है कि यहां फिर से सीएए (CAA) समर्थकों और विरोधियों के बीच पत्थरबाजी हो रही है. पत्थरबाजी में 10 पुलिसकर्मी के जख्मी होने की खबर है. मौजपुर में एक हेड कॉस्टेबल की गोली लगने से मौत की भी खबर आ रही है. उपद्रवियों को काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े हैं. मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है.

वहीं, मौजपुर इलाके में पथराव पर पूर्वोत्तर दिल्ली के डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने कहा, 'अभी छियासठ फुटा रोड पर हमारी पॉजीशन है. यहां हमने दोनों पक्षों को समझा दिया है. कुछ लोग क्रोधित थे पर अब शांत हैं और स्थिति नियंत्रण में है.

प्रदर्शनकारियों ने दो घरों में लगा दी आग 

जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी, जिससे तनाव और बढ़ गया है. इन इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुईं. जाफराबाद और मौजपुर में इंटरनेट सेवा बैन कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:अलीगढ़ में हुई हिंसा और पुलिस कार्रवाई के विरोध में विधान परिषद में सपा के विधायकों का हंगामा

पुलिस ने समूहों को शांत कराने का किया प्रयास

प्रदर्शनकारियों ने एक-दूसरे पर पथराव किया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. पुलिस ने समूहों को शांत कराने के भी प्रयास किए.

मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों को बंद किया गया

अधिकारियों के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने इलाके में लगी आग बुझाते समय दमकल की एक गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया. दिल्ली मेट्रो ने इलाके में तनाव के बीच जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों (maujpur babarpur metro station) पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए.

और पढ़ें:CAA विरोधियों पर हमला करने के लिए ट्रॉलियों से मंगवाए गए पत्थर, देखें वायरल वीडियो

डीएमआरसी ने ट्वीट किया,‘जाफराबाद तथा मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं. इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी.’ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार पिछले 24 घंटों से बंद हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल शांति और सौहार्द सुनिश्चित करें

दिल्ली में नागरिकता कानून के विरोध में हिंसा पर सीएम अरविंद केजरीवाल का ट्वीट, 'दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में शांति एवं सौहार्द को लेकर काफी दुखद खबर आ रही है. मैं माननीय उपराज्यपाल और गृह मंत्री से कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक करने का निवेदन करता हूं, जिससे शांति और सौहार्द सुनिश्चित हो सके.'

(इनपुट भाषा)