logo-image

रनवे पर दिखा टायर का मलबा, पेरिस जा रहा एयर इंडिया का विमान उड़ान के बाद दिल्ली वापस लौटा

दिल्ली से पेरिस जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI143 शुक्रवार को उड़ान भरने के तुरंत बाद दिल्ली लौट आई.

Updated on: 28 Jul 2023, 05:02 PM

highlights

  • दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग.
  • रनवे पर दिखा था टायर का मलबा.  
  • 'यात्रियों की सुरक्षा है एयर इंडिया की सर्वोच्च प्राथमिकता'.

नई दिल्ली:

Air India Flight Safely Returns To Delhi: दिल्ली (Delhi) से पेरिस (Paris) जा रही एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट AI143 शुक्रवार को उड़ान भरने के तुरंत बाद दिल्ली लौट आई. प्रस्थान के बाद रनवे पर संदिग्ध टायर का मलबा देखा. मलबा दिखने के बाद दिल्ली एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से सूचना मिलने के बाद विमान को वापस लाने का फैसला लिया गया. विमान में 220 यात्री सवार थे. विमान की लैंडिंग से पहले एयरपोर्ट प्रशासन ने सभी जरूरी इंतजाम किए थे. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी मौके पर तैनात किया गया था. विमान की एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग के बाद यात्रियों और एयरपोर्ट कर्मचारियों ने राहत की सांस ली. एयरलाइन की तरफ से यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जारी है.  

विमान की हुई सुरक्षित लैंडिंग 

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ''उड़ान 14:18 बजे सुरक्षित वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर उतर गई. 28 जुलाई 2023 को दिल्ली-पेरिस संचालित होने वाली उड़ान AI143 उड़ान भरने के तुरंत बाद वापस लौट आई, दिल्ली एटीसी ने उड़ान चालक दल को प्रस्थान के बाद रनवे पर संदिग्ध टायर के मलबे के बारे में जानकारी दी थी.'' विमान दिल्ली से पेरिस जा रहा था.

यात्रियों की सुरक्षा है प्राथमिकता 

बयान में कहा गया कि विमान AI143 की दिल्ली में आवश्यक सुरक्षा जांच की जा रही है और एयरलाइन ये सुनिश्चित करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर रही है कि सभी यात्री बिना किसी देरी के अपने गंतव्य तक पहुंचें. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, "यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है, लेकिन हमेशा की तरह, सभी यात्रियों की सुरक्षा एयर इंडिया की सर्वोच्च प्राथमिकता है."