दिल्ली जीत के बाद अब AAP विधायक करेंगे सुंदरकांड का पाठ

News State Bureau  |   Updated On : February 19, 2020 11:48:04 AM
दिल्ली जीत के बाद अब AAP विधायक करेंगे सुंदरकांड का पाठ

AAP MLA Saurabh bhardwaj (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

नई दिल्ली:  

बीजेपी (BJP) के कदमों पर अब आम आदमी पार्टी (AAP) भी चलती नजर आ रही है. ग्रेटर कैलाश से 'आप' के विधायक सौरभ भारद्वाज ने अपने क्षेत्र में हर महीने के पहले मंगलवार को हनुमान जी का आशीर्वाद पाने के लिए सुंदरकांड के पाठ का आयोजन करवाने की शुरुआत की है. मंगलवार को चिराग दिल्ली के प्राचीन शिव मंदिर में सुंदरकांड का पाठ करवाया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. आप विधायक ने कहा कि हम हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करवाएंगे और बीजेपी को यह याद दिलाएंगे कि हनुमान जी को लेकर कभी भी मजाक नहीं उड़ाना चाहिए.

सौरभ भारद्वाज ने कहा है, 'उन्हें जनता से अच्छा रेस्पांस मिल रहा है, पार्टी ने उन्हें इसके लिए निर्देश नहीं दिया है. हालांकि उन्होंने केजरीवाल सरकार से मदद की अपेक्षा की है.  सौरभ ने बताया कि हनुमान जी के आशीर्वाद और क्षेत्र की जनता के प्यार से उन्हें यह बड़ी जीत मिली है और वो अपने क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में पाठ करवाएंगे. उन्होंने कहा कि सुंदरकांड के पाठ के लिए दिसंबर तक अडवांस बुकिंग भी हो गई है और कई आरडब्ल्यूए और संगठनों ने अपने यहां पाठ करवाने की इच्छा जताई है.

भारद्वाज ने कहा कि उनकी जैसी कई दूसरे विधायकों की भी यही भावना है और उन्हें लगता है कि कई विधायक भी अपने-अपने क्षेत्रों में सुंदरकांड का पाठ करवाएंगे और क्षेत्र के विकास के लिए हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे.

सौरभ ने कहा, 'हम अलग-अलग इलाकों में पाठ करवाएंगे. बहुत सारे लोगों की अडवांस बुकिंग आ गई है. दिसंबर तक शेड्यूल फाइनल हो चुका है और स्पॉन्सन भी मिल गए हैं. हनुमान जी हमारे लिए सही मायनों में संकटमोचक हैं.'

उन्होंने आगे कहा, 'अगर सुंदर कांड के पाठ के लिए सरकार की तरफ से मदद मिले तो स्वागत योग्य होगा. सरकार तीर्थ यात्रा पर लोगों को भेजती है, अगर सरकार की तरफ से थोड़ी मदद होगी तो स्वागत योग्य है. अगर सरकार से मदद नहीं भी मिलती तो भी कोई दिक्कत नहीं है.'

First Published: Feb 19, 2020 11:29:38 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो