logo-image

छत्तीसगढ़ के नामचीन स्कूल में प्रिंसिपल ने लगाया 'भारत माता की जय' बोलने पर प्रतिबंध, मचा बवाल

अभिभावक और हिन्दू परिषद कार्यकर्ता स्कूल पहुंचे तो स्कूल के प्राचार्य ने ऐसे किसी भी प्रतिबंध से इनकार कर दिया

Updated on: 12 Jul 2019, 05:26 PM

नई दिल्ली:

कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में एक नामचीन निजी स्कूल में प्रिंसिपल द्वारा भारत माता की जय बोलने पर प्रतिबंध लगाए जाने का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी होते ही जब आज स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक और हिन्दू परिषद कार्यकर्ता स्कूल पहुंचे तो स्कूल के प्राचार्य ने ऐसे किसी भी प्रतिबंध से इनकार कर दिया. साथ ही प्रिंसिपल ने अभिभावकों के सामने ही बच्चों से भारत माता की जय के नारे लगवाए गए.

यह भी पढ़ें- जब SP ने खून देकर बचाई महिला की जान, पेश की मिसाल

सोशल मीडिया के जरिये यह बात नगर में आग की तरह फैल गई थी कि संत जोसफ स्कूल में भारत माता की जय के नारे लगाने पर यहां के प्राचार्य ने प्रतिबन्ध लगाया है.  जिसके बाद आज पालको और विश्व हिन्दू परिषद के लोगों ने स्कूल पहुंच इसका विरोध किया तो प्राचार्य ने इस बात से साफ इनकार कर दिया कि उन्होंने भारत माता की जय बोलने पर प्रतिबंध नहीं लगाया है. प्रिंसिपल ने इस दौरान प्रार्थना के बाद बच्चों से भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी लगवाए. 

यह भी पढ़ें- डीएफओ कार्यालय के बाहर धरने पर बैठा हाथी, पढ़िए पूरी खबर

स्कूल में अभिभावकों और हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओ के पहुंचने की खबर मिलते ही प्रशासन भी हरकत में आ गया और तत्काल तहसीलदार और खण्ड शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंच गए. तनाव की स्तिथि को देखते हुए पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया था. बता दें कि स्कूल के बच्चों के जरिये ये खबर बाहर आई थी कि लगभग 15 दिन पहले स्कूल के प्राचार्य ने स्कूल के अंदर भारत माता की जय बोलने पर प्रतिबंध लगाया है. 

यह वीडियो देखें-