logo-image

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, आठ नक्सली ढेर

Bijapur Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर मंगलवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें आठ नक्सली मारे गए.

Updated on: 02 Apr 2024, 10:30 AM

highlights

  • छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मुठभेड़
  • मुठभेड़ में मारे गए आठ नक्सली
  • हथियार और गोला बारूद बरामद

नई दिल्ली:

Bijapur Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक बार फिर से सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई, मंगलवार सुबह हुई इस मुठभेड़ में आठ नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि गोलीबारी बंद होने के बाद घटनास्थल पर सर्च ऑपरेशन के दौरान आठ नक्सलियों के शव बरामद किए गए. ये मुठभेड़ बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र अंतर्गत कोरचोली और लेंड्रा के जंगलों हुई. इस दौरान पुलिस के जवानों ने 8 नक्सलियों को मार गिराया. साथ ही आधा दर्जन से अधिक नक्सलियों के घायल होने की भी खबर है. पुलिस के जवान अभी भी जंगलों में मौजूद हैं और सर्च अभियान चला रहे हैं. डीआईजी और एसपी इस नक्सल विरोधी अभियान पर नजर बनाए हुए हैं. हांलाकि, अभी तक मुठभेड़ में कितने लोग मारे गए हैं इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें: 'देश के दुश्मनों के खिलाफ कार्रवाई पर ध्यान दें जांच एजेंसियां', CJI चंद्रचूड़ ने CBI को बताया काम करने का तरीका

सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने दिया अंजाम

इस मुठभेड़ में डीआरजी, CRPF के कोबरा बटालियन और बस्तर फाइटर्स, बस्तरिया बटालियन और CAF के जवानों की संयुक्त टीम शामिल हुई. टीम ने नक्सल विरोधी अभियान चलाते हुए जंगलों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इसी दौरान नक्सलियों ने उनपर गोलियां चलना शुरू कर दीं. ये मुठभेड़ कोरचोली और लेंड्रा के जंगलों में गंगालूर एरिया कमेटी में हुई. नक्सलियों की गोलीबारी का जवान देते हुए सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाल लिया और चार नक्सलियों को मार  गिराया. 

मारे गए नक्सलियों के शव बरामद

इस मुठभेड़ में मारे गए 8 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. इसके बाद सुरक्षाबल के घटनास्थल का जायजा लिया. जहां से मारे गए नक्सलियों शव बरामद किए गए. इनके पास से इंसास LMG, AK 47 जैसे ऑटोमैटिक हथियार और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है. इस मुठभेड़ में शामिल किसी भी जवान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

ये भी पढ़ें: 'हमारी सेना जानती है वहां क्या करना है', विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन को दिया करारा जवाब