logo-image

कौन बनेगा छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री, रविवार को उठेगा पर्दा, राहुल गांधी ने जारी की तस्वीर

मध्य प्रदेश, राजस्थान के बाद अब कांग्रेस छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के लिए मंथन कर रही है.

Updated on: 15 Dec 2018, 08:17 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद के लिए नाम का ऐलान कल यानी रविवार को होगा. छत्तीसगढ़ के कांग्रेस राज्य प्रभारी पीएल पुनिया ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि कल (रविवार) 12 बजे छत्तीसगढ़ के विधायक दलों की बैठक होगी. जिसमें छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री कौन होंगे इसकी घोषणा की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए राज्यपाल ने हमें 17 दिसंबर को 4.30 बजे का समय दिया है, तो इसमें जल्दी क्या है?

इसे भी पढ़ें : दुबई में पकड़ा गया छोटा शकील का भाई, भारत लाए जाने की कवायद शुरू

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को संकेत दिया कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का मुद्दा सुलझ गया है। उन्होंने पद के चारों दावेदारों के साथ एक चित्र ट्वीट किया. मुख्यमंत्री पद के चारों दावेदारों, भूपेश बघेल, टी.एस. सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरण दास महंत के साथ चित्र साझा करते हुए गांधी ने अमेरिकी इंटरनेट उद्यम रीड हॉफमैन के कथन का उद्धरण दिया है, 'आपका दिमाग और आपकी रणनीति चाहे कितना ही कुशल क्यों न हो, यदि आप अकेले खेलते हैं, तो एक टीम से आप हमेशा हार जाएंगे.' पार्टी शाम को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की घोषणा कर सकती है. पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष बघेल को इस पद की दौड़ में सबसे आगे बताया जा रहा है.

राहुल ने यह ट्वीट संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, छत्तीसगढ़ के लिए पार्टी के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, और पार्टी के राज्य प्रभारी पीएल पुनिया सहित छत्तीसगढ़ के नेताओं के साथ मैराथन बैठकें करने के बाद किया है.

और पढ़ें : राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले में सुधार चाहती है केंद्र सरकार, दायर किया हलफनामा

बताया जा रहा है कि सीएम पद की रेस में ताम्रध्वज साहू बाहर हो गए हैं. वहीं, मुख्यमंत्री की दौड़ में भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव बने हुए हैं और ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों को खुश करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने फार्मूला तय किया है. दोनों ढाई-ढाई साल छत्तीसगढ़ की कमान संभालेंगे.

(IANS इनपुट के साथ)