logo-image

Chhattisgarh: नए साल से पहले पूरे परिवार ने लगाई फांसी, मंजर देख हैरान रह गई पुलिस

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां नए साल से महज तीन दिन पहले पूरे परिवार ने एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. चौंकाने वाली बात यह कि पड़ोसियों को भी इस घटना की कानोकान खबर नहीं हुई

Updated on: 29 Dec 2023, 03:27 PM

New Delhi:

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां नए साल से महज तीन दिन पहले पूरे परिवार ने एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. चौंकाने वाली बात यह कि पड़ोसियों को भी इस घटना की कानोकान खबर नहीं हुई. लेकिन जब घर से बदबू आने लगी तो पड़ोसियों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी. घटना की सूचना पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो घर का अंदर का मंजर देखकर हैरान रह गई. घर के अंदर दंपति और नाबालिग बेटी का शव फांसी के फंदे से लटक रहा था. पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, इस सनसनीखेज घटना की खबर फैलते ही लोगों में हड़कंप मच गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

Bihar: ललन सिंह ने दिया जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानें अब किसके हाथ होगी कमान

घर से बदबू आने के बाद पड़ोसियों ने पुलिस को दी जानकारी

पुलिस ने मृतकों की पहचान लखनलाल सेन (48), पत्नी रानू रेन (42) और बेटी पायल (14) के रूप में की है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना टिकरापारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीएसयूपी कॉलोनी के एक घर में घटी है. यहां तीनों शव छत के पंखे से लटके पाए गए हैं. पुलिस ने बताया कि पड़ोसियों ने घर से आ रही बदबू के पारे में थाना को सूचना दी, जिसके बाद घर का दरवाजा तोड़कर शवों को बाहर निकाला गया. पुलिस फिलहाल आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही आसपास के मकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला सुसाइड से जुड़ा लग रहा है. पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है. 

राम मंदिर में दिखाई देगी रामायण काल की झलक, दीवारों पर उकेरे गए हैं त्रेता युग के भित्ति चित्र

तीन दिन पहले दिया गया घटना को अंजाम

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि लगता है कि तीनों लोगों ने लगभग तीन दिन पहले फांसी लगाई थी. पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही तीनों की मौत की सही जानकारी लग पाएगी. उन्होंने बताया कि लखनलाल सेन लोहे के व्यापारी के यहां गाड़ी चलाने का काम करता था.