logo-image

Chhattisgarh: मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- क्या कांग्रेस पर आरोप लगाने से खत्म हो जाएगी मणिपुर हिंसा?

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से जुट गई हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे रविवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया.

Updated on: 13 Aug 2023, 05:00 PM

रायपुर:

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं, इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इसी क्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Congress chief Mallikarjun) रविवार को छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा पहुंचे. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पार्टी के 'भरोसे का सम्मेलन' कार्यक्रम में उन्हें सम्मानित किया. इसके बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. 

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi Wayanad Visit: राहुल गांधी बोले- मणिपुर में किसी का घर जला तो किसी की हत्या

कांग्रेस ने 70 सालों में सब कुछ यथास्थान पर रखा था : कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जांजगीर-चांपा में पार्टी के 'भरोसे का सम्मेलन' कार्यक्रम में कहा कि मोदी ने (मणिपुर पर) जवाब नहीं दिया कि राहुल गांधी या I.N.D.I.A गठबंधन के नेताओं ने उनसे क्या पूछा? इसके बजाय उन्होंने नेहरू जी और कांग्रेस नेताओं का मजाक उड़ाया. मोदी कहते रहते हैं कि उन्होंने सब कुछ किया है. क्या मोदी के सत्ता में आने के बाद छत्तीसगढ़ में बिजली, स्कूल आदि आए? मोदी और शाह हमारे द्वारा स्थापित सरकारी स्कूलों में पढ़े हैं, या क्या उन्होंने लंदन या ऑक्सफोर्ड में पढ़ाई की? और वे हमसे पूछते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने पिछले 70 वर्षों में क्या किया? हमने केवल सब कुछ यथास्थान पर रखा था. 

मणिपुर जाने से डर रहे हैं प्रधानमंत्री

उन्होंने आगे कहा कि भूपेश बघेल के पास शायद अलादीन का चिराग है, जो भी मांगोगे वो आपको मिलेगा. PM नरेंद्र मोदी ने मणिपुर की हिंसा की तुलना छत्तीसगढ़ से करके यहां के लोगों का अपमान किया है. PM मणिपुर जाने से डर रहे हैं. यहां चुनाव प्रचार के लिए घूम रहे हैं, लेकिन मणिपुर नहीं गए.

यह भी पढ़ें : JP Nadda in Bengal: नड्डा का ममता सरकार पर हमला, जानें बंगाल हिंसा पर क्या बोले

मणिपुर दंगे को रोकने के लिए कुछ नहीं कर रहे पीएम

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जो वादे किए थे, उन्हें पूरा करने का काम इन्होंने (भूपेश बघेल) किया है. मणिपुर में जो दंगे हो रहे हैं उन्हें रोकने के लिए प्रधानमंत्री मोदी कुछ नहीं कर रहे. वे सिर्फ दोषारोपण का खेल खेल रहे हैं, क्या कांग्रेस पर आरोप लगाने से हिंसा खत्म हो जाएगी?