logo-image

Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री का ऐलान आज! BJP विधायक दल की बैठक में फाइनल होगा नाम

Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष अरुण साव ने जानकारी देते हुए बताया कि बीजेपी विधायक दल की बैठक में तीनों पर्यवेक्षकों के अलावा छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी ओम माथुरस समेत कई बड़े नेता हिस्सा ले सकते हैं

Updated on: 10 Dec 2023, 12:48 PM

New Delhi:

Chhattisgarh CM: छत्तीसगढ़ में अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इस बात का ऐलान आज यानी रविवार को हो सकता है. भारतीय जनता पार्टी के नए चुने गए 54 विधायकों की आज 12 बजे एक बैठक होने जा रही है. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए बीजेपी नेतृ्त्व की तरफ से तैनात किए गए तीनों पर्यवेक्षक भी आज रायपुर पहुंचेंगे. इसके अलावा रायपुर के बीजेपी कार्यालय पर आज विधायक दल की बैठक भी होनी है. माना जा रहा है कि इस बैठक से आज राज्य के अगले मुख्यमंत्री का नाम निकलकर आ सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनेवाल और दुष्यंत कुमार को पर्यवेक्षक बनाया है. 

बीजेपी विधायक दल की बैठक में तय होगा नाम

छत्तीसगढ़ बीजेपी के अध्यक्ष अरुण साव ने जानकारी देते हुए बताया कि बीजेपी विधायक दल की बैठक में तीनों पर्यवेक्षकों के अलावा छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी ओम माथुरस केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और नितिन नबीन समेत कई बड़े नेता हिस्सा ले सकते हैं.  छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सत्ता में फिर वापसी हुई है. अब मुख्यमंत्री को लेकर रस्साकशी का दौर जारी है. कई नामों की चर्चा है, मगर फैसला पार्टी हाईकमान को करना है. राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से 54 पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली है और पार्टी ने पूर्ण बहुमत हासिल किया है. अब रायपुर से लेकर दिल्ली तक मुख्यमंत्री कौन होगा, इसकी चर्चाएं जोरों पर है. राज्य में कई दिग्गज चुनाव जीते हैं और यही कारण है कि एक नहीं, कई नाम की चर्चा हर तरफ है.

मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल इन नेताओं के नाम

राज्य में बड़े दावेदारों की बात करें तो पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के अलावा केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, गोमती साय, राम विचार नेताम, अरुण साव और विष्णु देव साय के नाम सबसे ऊपर चल रहे हैं. इसके साथ ही ओपी. चौधरी को लेकर भी कयासबाजी जारी है. राज्य में भाजपा किसी आदिवासी या पिछड़े वर्ग पर दांव लगा सकती है. इन वर्गों की महिला नेता भी हो सकती है, यही कारण है कि संभावित नाम में सबसे ऊपर रेणुका सिंह, विष्णु देव साय, राम विचार नेताम हैं. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री को लेकर चौंकायेगी, ऐसा इसलिए क्योंकि राज्य के प्रभारी ओम माथुर ने भी चुनाव के दौरान एक बात कही थी कि जो भी मुख्यमंत्री बनेगा, वह नाम चौंकाने वाला होगा. यही कारण है कि लोगों की नजर उस चेहरे पर है जो राज्य का नया मुख्यमंत्री बनने वाला है.