logo-image

रियलिटी चेक में वायरल परीक्षा पेपर निकला गलत, इंटर प्रश्न पत्र नहीं हुआ लीक

आज इंटर प्रश्न लीक मामले में पूरी खबर गलत निकली है. वायरल हुआ प्रश्न पेपर आने वाला पेपर से मैच नहीं हुआ है.

Updated on: 01 Feb 2023, 05:26 PM

highlights

  • आज इंटर प्रश्न लीक मामले में पूरी के पूरी खबर गलत निकली
  • वायरल हुआ प्रश्न पेपर आने वाला पेपर से नहीं हुआ मैच
  • नवादा में छात्रों का हंगामा

Patna:

आज इंटर प्रश्न लीक मामले में पूरी खबर गलत निकली है. वायरल हुआ प्रश्न पेपर आने वाला पेपर से मैच नहीं हुआ है. आपको बता दें कि आज से इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हुई है. पहली पाली में गणित की परीक्षा थी. अचानक सुबह 9.00 बजे एक पेपर वायरल हुआ. इसे पेपर लीक बताया जाने लगा. F ग्रुप के इस वायरल प्रश्न पत्र को लेकर हमारे संवाददाता रजनीश सिन्हा पटना के परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. जब वहां उन्होंने F सेट का प्रश्न पत्र मिलाया तो वो बिल्कुल अलग था. प्रथम पन्ना ही पूरी तरह से गलत था. सवालों का अनुपात और कुल नम्बर भी गलत थे.

आपको बता दें कि बिहार इंटर के गणित परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर गलत है. ये पेपर लीक नहीं हुआ है. परीक्षा शांतिपूर्ण रूप से हुई है. आज से बिहार में इंटर परीक्षा शुरू हो गई है. इस परीक्षा में 13 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं बैठ रहे हैं. आज पहले दिन पहली पाली में मैथ्स की परीक्षा हुई. 

शांतिपूर्ण संपन्न हुई परीक्षा

इंटर की परीक्षा समाप्त होने के बाद जब क्वेश्चन का मिलान किया गया तो क्वेश्चन एक भी सही ढंग से नहीं था. क्वेश्चन नहीं मिलने के कारण भी लोगों को अफवाहों की स्थिति बनी रही. वहीं, लखीसराय जिला अधिकारी अमरेंद्र कुमार ने कहा कि परीक्षा सभी जगह पर शांतिपूर्ण सफल संपन्न हो गई है. कहीं से कोई अपराध सूचना नहीं है. लखीसराय में शांतिपूर्ण तरीके से फर्स्ट सिटिंग की परीक्षा संपन्न हो चुकी है. वायरल पेपर के मामले में उन्होंने कहा कि वह पटना का मामला है और बोर्ड देखेगा. इस संबंध में कुछ भी कहना बेकार है. हां मैं जनता से यही अपील करना चाहूंगा और छात्रों से की अफवाह से बचें अफवाह के कारण बच्चे का भविष्य अधर में अटक जाएगा.

नवादा में छात्रों का हंगामा

नवादा जिले के इराक की गर्ल्स इंटर स्कूल में परीक्षा केंद्र पर लेट से पहुंचे परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में नहीं जाने देने पर छात्रों में हंगामा शुरू कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीओ डीएसपी सहित तमाम पुलिस गाड़ी घटनास्थल पर पहुंच उन लोगों को शांत करवाया. छात्रों का कहना है कि हम लोग टाइम पर पहुंचे थे, लेकिन हम लोगों को समय से स्कूल में एंट्री नहीं करने दिया गया. इसी कारण से हम लोग बिना परीक्षा दिए लौटना पड़ रहा है. छात्रों का कहना है कि स्कूल की लापरवाही के कारण हम लोगों को बाहर निकाल दिया गया है.

यह भी पढ़ें : देश का आम बजट आज होगा पेश, बिहार ने विशेष राज्य की मांग को फिर दोहराया