logo-image

Bihar Politics: शिक्षा मंत्री के बयान पर बवाल, जेडीयू ने भी कार्रवाई की कही बात

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने एक बार फिर से रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया है. शिक्षा मंत्री ने रामचरितमानस की तुलना पोटैशियम सायनाइड से की है.

Updated on: 15 Sep 2023, 01:32 PM

highlights

  • हमारी पार्टी A टू Z की है पार्टी - एजाज अहमद 
  • आरजेडी ने शिक्षा मंत्री को दी नसीहत 
  • जेडीयू ने भी कार्रवाई की कही बात 

Patna:

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने एक बार फिर से रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया है. उनके इस बयान के बाद उनकी पार्टी के सभी नेता इस मामले में बोलने से बचते हुए नजर आ रहे हैं. शिक्षा मंत्री ने रामचरितमानस की तुलना पोटैशियम सायनाइड से की है. जिसके बाद सियासी पारा गर्म हो गया है. बीजेपी ने आरजेडी पर जमकर निशाना साधा है तो वहीं आरजेडी ने भी उन्हें नसीहत दी है और कहा है कि ऐसा कोई भी बयान ना दें जिससे किसी की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचे. 

'हमारी पार्टी A टू Z की है पार्टी' 

आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने बीजेपी पर ही समाज में नफरत फैलाने का आरोप लगा दिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हो या बीजेपी के अन्य नेता जब से विपक्षी एकता हुई है तब से वह लगातार समाज को बांटने का काम कर रहे हैं. शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर के लगातार विवादित बयान दिए जाने पर उन्होंने कहा कि यह किसी व्यक्ति का निजी बयान हो सकता है. उनकी पार्टी सबों को एक साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है. उनकी पार्टी A टू Z की पार्टी है.

यह भी पढ़ें : बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का विवादित बयान, पोटैशियम सायनाइड से की रामचरितमानस की तुलना

आरजेडी ने दी नसीहत 

आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव का मानना है कि वह लोग सभी धर्म में विश्वास रखते हैं. सभी धर्म का समान रूप से आदर करते हैं. किसी धर्म में कुछ कुरीतियों हो सकती है. उन्होंने प्रोफेसर चंद्रशेखर को नसीहत देते हुए कहा कि किसी के बयान से यदि किसी की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचती है तो ऐसे बयानों से बचना चाहिए.

जेडीयू ने भी कार्रवाई की कही बात 

शिक्षा मंत्री के इस बयान पर जेडीयू के तरफ से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है. जदयू प्रवक्ता डॉ सुनील सिंह ने कहा है कि वह लोग संविधान को मानने वाले आदमी हैं. संविधान में सभी लोगों को अपने धर्म के प्रति आस्था रखने को कहा गया है. उन्होंने आरजेडी के शीर्ष नेतृत्व से कहा कि यह उनके अधिकार में है कि वह इस तरीके के बयान देने वाले लोगों पर क्या कार्रवाई करती है. शिक्षा मंत्री के बयान पर उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री पर कार्यवाही होना उन लोगों के कार्य क्षेत्र में नहीं है, लेकिन उनके बयान से सरकार असहज हो जाती है. इस बात को आरजेडी के शीर्ष नेतृत्व को देखना चाहिए.