logo-image

लोकसभा चुनाव से पहले उपेंद्र कुशवाहा को मिली खुशखबरी, बदल गया पार्टी का नाम

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को इलेक्शन कमिशन की तरफ से मंजूरी मिल गई है और अब उनकी पार्टी का नाम  राष्ट्रीय लोग जनता दल से बदलकर राष्ट्रीय लोक मोर्चा रख दिया गया है.

Updated on: 18 Feb 2024, 04:33 PM

highlights

  • उपेंद्र कुशवाहा को मिली खुशखबरी
  • बदल गया कुशवाहा की पार्टी का नाम
  • एनडीए के साथ मजबूती से खड़े

Patna:

आगामी कुछ महीने में लोकसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव को लेकर हर राजनीति पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है और अपनी चुनावी रणनीति बनाती नजर आ रही है. इस बीच इलेक्शन से पहले चुनाव आयोग की तरफ से उपेंद्र कुशवाह को राहत भरी खबर दी गई है. उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को इलेक्शन कमिशन की तरफ से मंजूरी मिल गई है और अब उनकी पार्टी का नाम  राष्ट्रीय लोग जनता दल से बदलकर राष्ट्रीय लोक मोर्चा रख दिया गया है. वहीं, पहले के नाम को लेकर चुनाव आयोग ने कहा कि वर्तमान में कई ऐसी पार्टियां है, जिसका मिलता-जुलता नाम है. इसलिए आप अन्य तीन नाम दें, जिसके बाद कुशवाहा की पार्टी का नाम राष्ट्रीय लोक मोर्चा रखा गया. 

यह भी पढ़ें- गोपाल मंडल का बड़ा बयान, बताया कब तक नीतीश रहेंगे NDA के साथ

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का नाम बदला

पार्टी का नाम बदले जाने पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि कल चुनाव कमीनशन का पत्र हमको मिला था. पार्टी का नाम बदल चुका है और अब पार्टी का नाम राष्ट्रीय लोक मोर्चा से रजिस्टर्ड किया गया है. पहले पार्टी का नाम हम राष्ट्रीय लोक जनता दल रखे थे, लेकिन उस नाम से रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका. चुनाव आयोग का कहना है कि इस तरह के नाम कई पार्टियों का है और अलग से 5-6 नाम दीजिए. जिसके बाद चुनाव आयोग के पास राष्ट्रीय लोक मोर्चा, लोक जनता दल, युनाइटेड समता पार्टी, राष्ट्रीय जन मोर्चा, डेमोक्रेटिक समता पार्टी और सेक्युलर समता पार्टी नाम भेजा गया. जिनमें से राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नाम पर मुहर लगी. 

नीतीश कुमार से नहीं है कोई दिक्कत

इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि 40 लोकसभा सीटों पर लड़ने के लिए हमारी पार्टी की तैयारी है. हम एनडीए में रहकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे और हर सीट पर मजबूत रहेंगे, ताकि एनडीए को हर सीट पर मदद कर सके. फिलहाल एनडीए से हम कितने सीटों पर लड़ेंगे इस पर बातचीत हो रही है. जेडीयू से एनडीए में आया था, लेकिन मुझे नीतीश कुमार से दिक्कत नहीं है. हम खुद चाहते थे कि वह महागठबंधन से अलग हो जाए, वो वहां तनाव में थे, असहज थे, जो उनके चेहरे पर झलकता था.