logo-image

बिहार में फिर होगी BJP-JDU की सरकार! पूर्व CM मांझी ने कहा- 'आज ही होगा खेला'

बिहार की राजनीति में कभी भी राजनीतिक समीकरण बदलने की संभावना जता रहे हैं. वहीं जीतन राम मांझी ने भी अपनी मुहर लगा दी है. गणतंत्र दिवस के दिन ही पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने राज्य की राजनीति में बदलाव का संकेत देकर सियासी आग को और हवा दे दी है.

Updated on: 26 Jan 2024, 02:32 PM

highlights

  • बिहार में फिर होगी बीजेपी-जेडीयू की सरकार! 
  • पूर्व सीएम मांझी ने फिर दिए संकेत
  • पूर्व सीएम ने आज ही खेला होने की कही बात

Patna:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ बिहार में पक्ष-विपक्ष के द्वारा बयानबाजियों का दौर भी शुरू है. इस बीच राज्य में सियासी घमासान एक बार फिर तेज हो गया है और राजनीतिक पंडित बिहार की राजनीति में कभी भी राजनीतिक समीकरण बदलने की संभावना जता रहे हैं. बता दें कि इस खबर पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी अपनी मुहर लगा दी है. गणतंत्र दिवस के दिन ही पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने राज्य की राजनीति में बदलाव का संकेत देकर सियासी आग को और हवा दे दी है.

इशारों में दिए बदलाव के संकेत

आपको बता दें कि एनडीए की सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर लिखकर राज्य में बदलाव का संकेत दिया है. उन्होंने लिखा है कि,  ''आज ही हो जाएगा का जी, खेला और क्या?'' अब उनके इस ट्वीट से राजनीतिक रणनीतिकारों का मानना ​​है कि मांझी ने भले ही कम शब्द लिखे हैं, लेकिन उन्होंने बड़े संकेत दिये हैं. वहीं बता दें कि इससे पहले शुक्रवार रात केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी मांझी के आवास पहुंचे और उनसे मुलाकात की.

सीएम ने परिवारवाद पर साधा था निशाना 

गौरतलब है कि मांझी ने खुद कुछ दिन पहले 25 जनवरी को एक्स पर राज्य में 'खेला होने' होने की बात लिखी थी, जिसके बाद से राज्य में सियासी घमासान तेज हो गया है. इधर, शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए मांझी ने कहा कि, ''अपनी सरकार के उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव की मौजूदगी में नीतीश कुमार खुले मंच से 2005 से पहले की लालू-राबड़ी सरकार के जंगलराज की याद दिलाते रहते हैं. कर्पूरी जयंती समारोह में भी सीएम ने परिवारवाद पर निशाना साधा था, उससे आप समझ सकते हैं.''

यह भी पढ़ें: गिरिराज सिंह ने दिखाए तेवर, हनुमान जी की मूर्ति टूटनर पर नीतीश-लालू को दी चेतावनी

विरोध नहीं करेंगे मांझी

इसके साथ ही आपको बता दें कि आगे मांझी ने यह भी कहा था कि, ''वे नीतीश के एनडीए के साथ आने का विरोध नहीं करेंगे.'' हालांकि उन्होंने आगे ये भी कहा था कि, ''इस पर फैसला बीजेपी को लेना है.'' साथ ही उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के लिए केंद्र सरकार की प्रशंसा भी की.