logo-image

Bihar Weather Update Today: बिहार के 12 जिलों में वज्रपात के साथ बारिश की संभावना, पटना IMD ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Update Today: बिहार में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है, जिससे राज्य में बाढ़ का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. बिहार में अगले चार दिनों तक भारी बारिश के कोई संकेत नहीं हैं.

Updated on: 16 Aug 2023, 08:41 PM

highlights

  • बिहार के 12 जिलों के लिए अलर्ट
  • वज्रपात के साथ बारिश सम्भावना
  • पटना IMD ने जारी किया अलर्ट

 

 

 

Patna:

Bihar Weather Update Today: बिहार में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है, जिससे राज्य में बाढ़ का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. बिहार में अगले चार दिनों तक भारी बारिश के कोई संकेत नहीं हैं, लेकिन आज राज्य के 12 शहरों में मध्यम बारिश की संभावना है. साथ ही वज्रपात के भी आसार हैं. इस संबंध में पटना मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व क्षेत्र के 12 जिलों में बुधवार (16 अगस्त) को गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की चेतावनी है.

इसके साथ ही मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जिन जिलों के लिए यह संभावना जताई गई है, जिसमें मधेपुरा, सहरसा, कटिहार, पूर्णिया, सुपौल, अररिया, किशनगंज, भागलपुर, मुंगेर, बांका, जमुई और लखीसराय शामिल हैं.इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों में एक-दो स्थानों पर मध्यम या हल्की बारिश और कुछ स्थानों पर बहुत हल्की बारिश का अनुमान है. साथ ही राजधानी पटना समेत दक्षिण बिहार के अधिकांश जिलों में आज बारिश के कोई संकेत नहीं हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार दिनों तक राज्य में बारिश की कोई सक्रिय चेतावनी नहीं है.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: फूलपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगे नीतीश कुमार, कयासों पर सीएम ने लगाया 'फुलस्टॉप'

साथ ही आपको बता दें कि मंगलवार को राज्य के सभी जिलों में कम बारिश के साथ-साथ तापमान में भी बढ़ोतरी देखी गई. साथ ही, पटना में 1.3 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री रहा. राज्य में सबसे अधिक तापमान 36. 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो सबसे कम तापमान मुजफ्फरपुर में 32 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं औसत तापमान की बात करें तो यह 34 से 35 डिग्री के बीच रहा. बुधवार को भी तापमान में कमी के आसार नहीं दिख रहे हैं.