logo-image

देश के हालात इमरजेंसी के समय से भी बदतर हैं, BJP की होगी हार: ललन सिंह

उन्होंने कहा कि इमरजेंसी के समय जो देश के हालात थे उससे बुरे हालात आज देश के हैं. 1974-1975 में हमने इंदिरा गांधी के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ी थी हमने सरकार के काम का विरोध किया था. इमरजेंसी के दिनों से ज्यादा बदतर स्थिति में आज देश पहुंच चुका है.

Updated on: 24 Jun 2023, 08:00 PM

highlights

  • मोदी सरकार पर ललन सिंह बोला हमला
  • संवैधानिक शक्तियों का दुरुपयोग करने का लगाया आरोप
  • सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स विभाग के दुरुपयोग का लगाया आरोप
  • अमित शाह पर भी ललन सिंह ने कसा तंज
  • बीजेपी के हाल का ललन सिंह ने किया दावा

Patna:

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने एक बार फिर से बीजेपी और मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इमरजेंसी के समय जो देश के हालात थे उससे बुरे हालात आज देश के हैं. 1974-1975 में हमने इंदिरा गांधी के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ी थी हमने सरकार के काम का विरोध किया था. इमरजेंसी के दिनों से ज्यादा बदतर स्थिति में आज देश पहुंच चुका है. ललन सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार पर संवैधानिक शक्तियों के दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया. 

ललन सिंह ने कहा कि आज की तारीख में प्रेस इनके नियत्रंण में है. आज टोटल डेमोक्रेसी खतरे में है और आप इमरजेंसी की याद दिला रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और बीजेपी के खिलाफ जो भी बोलता है उसके खिलाफ सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स जैसी तमाम केंद्रीय एजेंसियां लगा दी जाती हैं और उनकी शक्तियों का दुरुपयोग किया जाता है. इंदिरा गांधी के शासन काल में केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग नहीं किया गया था. हम लोग भी जेल गए थे. लेकिन आज लोगों को डराया जा रहा है धमकाया जा रहा है. सारी संवैधानिक संस्थाओं को मोदी सरकार अपनी जेब में रखी हुई है. आज देश का लोकतंत्र खतरे में है, देश की स्वतंत्रता खतरे में है और कांग्रेस हमारे साथ है इसमें क्या गलत है. 

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी का विपक्षी नेताओं की मीटिंग पर तंज-'दिल मिले न मिले... हाथ जरूर मिलाएंगे'

अमित शाह के लिए क्या कहा?

वहीं, अमित शाह के उस बयान का भी ललन सिंह ने जवाब दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि बीजेपी 300 सीट लोकसभा चुनाव 2024 में जीतेगी. ललन सिंह ने कहा कि अमित शाह के बारे में कुछ नहीं बोलूंगा क्योंकि वह भविष्य़वाणी करते हैं. लेकिन अगर उन्होंने ये कहा है कि 300 सीट बीजेपी जीतेगी तो इसका मतलब साफ है कि बीजेपी को चुनाव में हार मिलने वाली है.