logo-image

शराबबंदी वाले बिहार का हाल, एंबुलेंस नंबर BR06PA0635 से ढोई जा रही थी शराब!

एंबुलेंस को हमेशा आप मरीजों को ले जाते हुए देखे होंगे, लेकिन शराब बंदी वाले बिहार में तस्कर उसी एंबुलेंस से शराब की तस्करी करते मोतिहारी के मेहसी थाना क्षेत्र के खेसारी चौक से गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एंबुलेंस में तहखाना में रखे भारी मात्रा

Updated on: 25 Mar 2023, 07:54 PM

highlights

  • मोतिहारी पुलिस को मिली बड़ी सफलता
  • एंबुलेंस से शराब तस्करी करने वाले को दबोचा
  • 12 लाख की कीमत का अवैध शराब किया बरामद
  • झारखंड से तस्करी कर एंबुलेंस से लाई जाती थी शराब
  • एंबुलेंस चालक सह तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Motihari:

एंबुलेंस को हमेशा आप मरीजों को ले जाते हुए देखे होंगे, लेकिन शराब बंदी वाले बिहार में तस्कर उसी एंबुलेंस से शराब की तस्करी करते मोतिहारी के मेहसी थाना क्षेत्र के खेसारी चौक से गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एंबुलेंस में तहखाना में रखे भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया गया है. पुलिस ने एंबुलेंस चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, गुप्त सूचना पर विश्वास करते हुए पुलिस द्वारा उक्त कार्रवाई की गई है.

छापेमारी कर पुलिस ने शराब की बरामद

मेहसी थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह को शुक्रवार की रात्रि गुप्त सूचना मिला की थाना क्षेत्र के खेसारी चौक पर एक एंबुलेंस से शराब की खेप आई जिसे एक घर में उतारा जा रहा है. सूचना को थानाध्यक्ष द्वारा मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्रा को दिया, जिसके बाद एसपी ने चकिया एसडीपीओ आईपीएस शरद के नेतृत्व टीम बना कर उक्त स्थल पर छापेमारी की गई, जहा एंबुलेस के अंदर बने तहखाने में छुपा कर रहे शराब बरामद किया, वही असफाक अंसारी के घर में से भी शराब की खेप बरामद किया गया. मौके से एक तस्कर सह एंबुलेस चालक मुजफ्फरपुर जिला के पारू थाना के मोख्तर अली को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें-रेल रोको आंदोलन: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत 23 आरोपियों को कोर्ट ने किया बरी

 

 

पुलिस की गिरफ्त में एंबुलेंस चालक सह तस्कर

ये भी पढ़ें-रेल रोको आंदोलन: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत 23 आरोपियों को कोर्ट ने किया बरी

पुलिस देखते ही बजा दिया जाता था एंबुलेंस का सायरन

पूछताछ में गिरफ्तार किए गए एंबुलेंस के चालक सह शराब तस्कर मोख्तार ने बताया कि वह मेहसी में किराए पर घर लेकर रहता था. मकान मालिक द्वारा एक गोदाम दिया गया था, जिसमें शराब को डंप लिया गया था. मोख्तार ने आगे बताया कि वह एंबुलेंस से कई बार झारखंड से शराब की खेप लेकर आ चुका है. जगह-जगह उसे आसानी से पास दिया जाता था. जब भी पुलिस की गाड़ी को दिखाई पड़ती थी तो तो एंबुलेंस का शायरन बजाना शुरू कर देते थे. पुलिस को लगता था कि कोई इमर्जेंसी मरीज है लेकिन आज पता नहीं कैसे पुलिस को भनक लग गई थी.

इसी एंबुलेंस से की जाती थी शराब की तस्करी

चकिया एसडीपीओ आईपीएस शरद ने बताया की एंबुलेस से भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. बरामद की गई शराब की मार्किट में 12 लाख रुपए कीमत है.

रिपोर्ट: रंजीत