logo-image

माता शीतला के दरबार पहुंचे तेज प्रताप, बहनों की जीत का मांगा आशीर्वाद

9 अप्रैल को कलश स्थापना के साथ ही चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हुई. अगले 9 दिनों तक व्रता उपवास कर माता की पूजा अर्चना करेंगी. नवरात्र के पहले दिन भक्तों की भारी भीड़ माता के तमाम मंदिरों में देखने को मिल रही है.

Updated on: 09 Apr 2024, 12:32 PM

highlights

  • माता शीतला का आशीर्वाद लेने पहुंचे तेज प्रताप
  • सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर लिखी ये बात
  • बहनों के जीत के लिए माता से मांगा आशीर्वाद

Patna:

9 अप्रैल को कलश स्थापना के साथ ही चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हुई. अगले 9 दिनों तक व्रता उपवास कर माता की पूजा अर्चना करेंगी. नवरात्र के पहले दिन भक्तों की भारी भीड़ माता के तमाम मंदिरों में देखने को मिल रही है. इस बीच बिहार के पूर्व पर्यावरण मंत्री व आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी माता के दरबार में दर्शन करने पहुंचे. तेज प्रताप ने पूजा कर इसकी तस्वीरें अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से शेयर भी की और ट्वीट कर लिखा या देवी सर्वभूतेषु शक्तिरूपेण संस्थिता, नमस्तस्यै नमस्तस्यै, नमस्तस्यै नमो नमः. आज चैत्र नवरात्र के अवसर पर शीतला माता मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना किया. आप सभी को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा, हिंदू नववर्ष एवं चैत्र नवरात्र की हार्दिक शुभकामनाएं. 

तेज प्रताप ने की बहनों की जीत की कामना

बता दें कि चैत्र नवरात्रि के पहले ही दिन तेज प्रताप पटना सिटी स्थित शीतला माता के मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने माता की पूजा अर्चना कर आरती की और दोनों बहनों के लोकसभा चुनाव में जीत के लिए माता से आशीर्वाद मांगा. जानकारी के लिए बता दें कि लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने लोकसभा चुनाव 2024 से ही अपनी राजनीतिक करियर की शुरुआत की है. चुनावी अभियान की शुरुआत करने से पहले रोहिणी सोनपुर के हरिहरनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंची थी. इस लोकसभा चुनाव में लालू की दो बेटियां लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरी हैं. मीसा भारती पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाली है तो रोहिणी आचार्य सारण लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरी हैं. रोहिणी ने 2024 लोकसभा चुनाव से राजनीति में एंट्री की है तो मीसा भारती इससे पहले 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ चुकी है. दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें- टिकट नहीं मिलने पर अश्विनी चौबे ने दिया जवाब, कहा- मेरा कसूर यह है कि मैं कर्मकांडी ब्राह्मण

चुनावी मैदान में मीसा और रोहिणी 

रोहिणी और मीसा दोनों ही लगातार जनसभा को संबोधित करती नजर आ रही हैं और विपक्ष पर जमकर निशाना साध रही हैं. मंगलवार को एक बार फिर से रोहिणी आचार्य ने बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के बयान पर पलटवार किया है. दरअसल, सम्राट चौधरी ने उनके भाई तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा था कि वह क्रिकेट के मैदान में खिलाड़ियों को पानी पिलाया करते थे. उनके इस बयान पर रोहिणी ने कहा कि सम्राट चौधरी क्या करते थे, फर्जी डिग्री वाले हैं, फ्रॉड लोग हैं. वहीं, इस बार तो तेजस्वी ने ऐसा पानी पिलाया है कि पीएम को बार-बार बिहार आना पड़ रहा है. साथ ही अश्विनी चौबे को भी रोहिणी आचार्य ने खुला ऑफर दे दिया और कहा कि सारण आकर उनके साथ चुनाव प्रचार करें.