logo-image

बिहार: मुजफ्फरपुर में संदिग्ध एईएस मरीज की मौत, 3 संदिग्ध भर्ती

एक सप्ताह पूर्व एईएस से पीड़ित एक बच्चे की मौत हो गई थी. मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में गर्मी प्रारंभ होते ही एईएस के मरीज अस्पताल पहुंचने लगे हैं.

Updated on: 04 Apr 2020, 06:25 PM

पटना:

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के एक संदिग्ध मरीज की मौत हो गई. इस बीच इस अस्पताल में एईएस के तीन संदिग्ध मर्जी भर्ती हैं, जिनके रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं. एक सप्ताह पूर्व एईएस से पीड़ित एक बच्चे की मौत हो गई थी. मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में गर्मी प्रारंभ होते ही एईएस के मरीज अस्पताल पहुंचने लगे हैं.

यह भी पढ़ें: पटना IGIMS में घोर लापरवाही, जांच के लिए इंतजार करती रही कोरोना संदिग्ध महिला, हुई मौत

एसकेएमसीएच प्रशासन के मुताबिक, सीतामढ़ी के बाजपट्टी के निमाही गांव के संतोष राय अपनी पुत्री प्रीति कुमारी को लेकर शुक्रवार रात यहां पहुंचे थे. इसके बाद प्रीति को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर इलाज प्रारंभ ही किया गया था कि उसकी मौत हो गई.

संतोष राय ने बताया कि शुक्रवार को प्रीति को बुखार आया और शरीर में चमकी (ऐंठन) होने लगी. इसे तत्काल स्थानीय सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे मुजफ्फरपुर के केजरीवाल अस्पताल रेफर कर दिया गया. स्थिति बिगड़ने के बाद केजरीवाल अस्पताल ने प्रीति को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया, जहां प्रीति की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: 59 लाख किसानों को मिलेंगे 2-2 हजार रुपये, राज्य सरकार ने केंद्र को भेजा एफपीओ

उल्लेखनीय है कि 29 मार्च को सकरा के एक बच्चे की एईएस से मौत हो गई थी. इस बीच तीन एईएस के संदिग्ध मरीज भी एसकेएमसीएच में भर्ती कराए गए हैं. एसकेएमसीएच के अधीक्षक एस. के. शाही ने शनिवार को बताया कि भर्ती तीनों मरीजों को लक्षण के आधार पर एईएस मानकर इलाज किया जा रहा है. सभी के रक्त नमूने को जांच के लिए भेजा गया है.

यह वीडियो देखें: