logo-image

Patna News: Dial 112 के 4 पुलिसकर्मियों पर चोरी का आरोप, किया गया लाइन हाजिर, जांच में फर्जी निकला मामला

पटना के राजीव नगर में बंद मॉल से सामानों की चोरी करने के मामले में एसएसपी द्वारा आरोपित चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है.

Updated on: 30 Aug 2023, 06:37 PM

highlights

  • पटना एसएसपी ने लिया बड़ा एक्शन
  • मॉल में चोरी करने वाले पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर
  • डॉयल 112 के 4 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
  • जांच में फर्जी निकला चोरी का मामला
  • अब पुलिस की साख खराब करनेवालों पर होगी कार्रवाई

Patna:

बिहार की राजधानी पटना की पुलिस इन दिनों चोरों को पकड़ने का काम नहीं कर रही है बल्कि खुद ही चोरी कर रही है. ताजा मामले में पटना के एक मॉल में चोरी की वारदात डॉयल 112 के चार पुलिसकर्मियों द्वारा अंजाम दी गई है. मामले की एसएसपी द्वारा जब जांच कराई गई तो प्रथम दृष्टया मामला सच निकला. एसएसपी द्वारा चारों पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, पटना के राजीव नगर में बंद मॉल से सामानों की चोरी करने के मामले में एसएसपी द्वारा आरोपित चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है. हालांकि, जांच में मामला फर्जी निकला है.

 

बता दें कि राजीव नगर थाना क्षेत्र के रामनगरी में रैपिड बाजार मॉल के अंदर से रात के करीब 10:30 बजे डायल 112 की पुलिस टीम अपने साथ कुछ सामान लेकर निकली. लोगों ने गाड़ी का पीछा किया तो पुलिस की गाड़ी तेजी के साथ भागने लगी लेकिन लोगों ने पुलिसकर्मियों को घेर कर पकड़ लिया. उसके बाद जमकर सड़क पर ही ड्रामा हुआ और लोगों ने मौके का वीडियो बना लिया. लोगों द्वारा पुलिस के विरोध में नारे भी लगाए गए. मामले की जानकारी मिलने पर पहुंची राजीव नगर थाने की पुलिस ने सभी आरोपित पुलिसकर्मियों को डॉयल 112 वाहन के साथ थाने ले आई.

ये भी पढ़ें-Rohtas News: रोहतास में भीषण सड़क हादसा, 7 लोगों की मौके पर मौत, जानिए-कैसे काल के मुंह में समाए लोग

डायल 112 के जवानों पर मॉल में चोरी करने के आरोप की पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने जांच के आदेश दे दिए और जांच डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर को दी गई. शुरुआती जांच के बाद मामले में '112' के 4 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है और पूरे मामले में सिटी SP ने कहा है कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच की जा रही है, जांत के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जांच में मामला निकला फर्जी

पटना के सेंट्रल एसपी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पुलिसकर्मियों पर चोरी के आरोप साबित नहीं हुए हैं. 29.08.23 की रात्रि में राजीव नगर थानान्तर्गत डायल 112 की ERV वैन से कुछ सामान मिलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, उक्त घटना की जाँच में प्रथमदृष्टया चोरी का मामाला गलत पाया गया, मामले की जाँच हेतु आसपास के CCTV  फुटेज का अवलोकन किया जा रहा है .