logo-image

24 घंटे में हो जाएगा एनडीए में सीटों का बंटवारा, विनोद तावड़े ने दी जानकारी

लंबे समय से 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में रस्साकसी चल रही है. वहीं, अब खबर सामने आ रही है कि जल्द ही एनडीए में सीटों का बंटवार कर दिया जाएगा.

Updated on: 13 Mar 2024, 04:15 PM

highlights

  • 24 घंटे में हो जाएगा एनडीए में सीटों का बंटवारा
  • बिहार भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े ने दी जानकारी
  • दिल्ली आवास में हुई थी एनडीए नेताओं की बैठक

Patna:

लंबे समय से 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में रस्साकशी चल रही है. वहीं, अब खबर सामने आ रही है कि जल्द ही एनडीए में सीटों का बंटवार कर दिया जाएगा. एनडीए ने सीटों का फॉर्मूला तय कर लिया है और एनडीए अपने सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला लेने वाला है. इस बात की जानकारी खुद बिहार भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े ने दी है. जिसके बाद ऐसा लग रहा है कि एनडीए ने चाचा-भतीजे के बीच के झगड़े को भी खत्म करते हुए उन्हें समझाने में सफलता हासिल की है. दरअसल,  सीट शेयरिंग पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विनोद तावड़े ने कहा कि बिहार में कोई रस्साकशी नहीं है. सीट बंटवारे को लेकर सभी चीजें अगले 24 घंटे में साफ हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Bihar: पटना सिविल कोर्ट में बड़ा धमाका, दो वकीलों की मौत, कई घायल

24 घंटे में हो जाएगा एनडीए में सीट बंटवारा

तावड़े ने यह बयान अपने दिल्ली आवास में एनडीए के तमाम बड़े नेता की बैठक के बाद दिया. इस बैठक के बाद पर्यवेक्षकों की तरफ से जो लिस्ट सौंपी गई है, उसमें जोड़-घटाव कर आलाकमान के पास भेज दिया गया है. मंगलवार को ही तावड़े के आवास पर यह बैठक हुई. जिसमें बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, प्रदेश संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया और अन्य कई नेता शामिल है.

यह भी पढ़ें- असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी का बड़ा ऐलान, लोकसभा चुनाव में इन सीटों पर लड़ेगी AIMIM

40 सीटों में होगा बंटवारा

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में 40 सीटें हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी और जेडीयू ने 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ा था. वहीं 6 सीटों का बंटवारा अन्य सहयोगी दलों के बीच किया. इस बार सीटों के बंटवारे को लेकर तरह-तरह की जानकारी सामने आ रही है, जहां लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी 6 सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की है. इसके अलावा राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और हम पार्टी के संयोजक जीतन राम मांझी ने भी सीटों पर दावेदारी पेश की है. अब देखना यह होगा कि किस पार्टी को कितने सीट दिए जाते हैं.