logo-image

शरद यादव के निधन पर संतोष कुशवाहा ने जताया शोक, कहा-'समाजवाद के मजबूत स्तम्भ का हुआ अवसान'

सांसद संतोष कुशवाहा ने कहा कि सामाजिक न्याय के योद्धा, समाजवाद के पुरोधा, मंडल मसीहा आदरणीय नेता शरद यादव जी के निधन की खबर से मर्माहत हूँ.

Updated on: 13 Jan 2023, 02:47 PM

highlights

  • 75 साल की उम्र में शरद यादव का निधन
  • सांसद संतोष कुशवाहा ने जताया दुख
  • शरद यादव को बताया बिहार की राजनीति का चाणक्य

Patna:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरजेडी नेता शरद यादव का 75 साल की उम्र में लंबी समय से बीमारी के कारण निधन हो गया. उनके निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. सभी नेता अपने-अपने तरीके से शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, लालू यादव समेत तमाम दिग्गजों ने शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया. वहीं पूर्णिया से सांसद संतोष कुशवाहा ने भी शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

सांसद संतोष कुशवाहा ने कहा कि सामाजिक न्याय के योद्धा, समाजवाद के पुरोधा, मंडल मसीहा आदरणीय नेता शरद यादव जी के निधन की खबर से मर्माहत हूँ.लंबी अवधि तक जेडीयू राष्ट्रीय अध्यक्ष और एनडीए संयोजक के रूप में उनका  राजनीतिक सानिध्य प्राप्त हुआ, जो अविस्मरणीय है.निश्चित तौर पर यह समाजवाद के एक मजबूत स्तम्भ का अवसान है, जिसकी भरपाई निकट भविष्य में संभव नही है.

ये भी पढ़ें-प्रो.चंद्रशेखर को मंत्री पद से बर्खास्त करें CM नीतीश, युवा दिखायें काले झंडे: सुशील मोदी

सांसद संतोष कुशवाहा ने आगे कहा कि भारतीय राजनीतिक इतिहास के वे बिरले राजनेता रहे जो देश के तीन राज्यों का लोकसभा में प्रतिनिधित्व किए.वे एक प्रखर वक्ता थे और राजनीति में स्पष्टवादी थे जोआम तौर पर नही होता है.कहा कि वे ऐसे सर्वमान्य नेता थे जिन्हें अटल -आडवाणी जी जैसे राजनेताओं ने एनडीए के संयोजक के रूप में स्वीकार किया था. 

ये भी पढ़ें-रामचरितमानस विवाद: प्रो. चंद्रशेखर के सपोर्ट में आए जगदानंद, कहा-'कमंडलवालों के खिलाफ जारी है मुहिम'

उन्होंने आगे कहा कि बिहार की राजनीति के वे चाणक्य थे और उनके राजनीतिक विरोधी भी उनके मुरीद हुआ करते थे.कहा कि  लोहिया जी और जेपी जी के अनुयायी शरद यादव जी ने अपनी शर्तों पर हमेशा राजनीति की, जो अनुकरणीय है.  सांसद ने कहा कि शरद जी का निधन उनकी व्यक्तिगत क्षति है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और परिजनों को दुःख सहने की शक्ति.

ये भी पढ़ें-'भगवान ना करे... शरद जी के जैसा किसी का अंत हो', नीतीश-लालू पर उपेंद्र कुशवाहा का तंज

रिपोर्ट: प्रफुल्ल झा