logo-image

मानसून की पहली बारिश में पानी-पानी हुआ बिहार, सदर अस्पताल में हुआ जलजमाव

बिहार में मानसून की वजह से चारों तरफ पानी ही पानी जमा हो गया है. बिहार के समस्तीपुर में मंगलवार की दोपहर दो घंटे की बारिश से जहां गर्मी से राहत मिली है. वहीं शहर की कई सड़कें जलमग्न हो गयी हैं. वहीं, सदर अस्पताल परिसर झील बन गया है.

Updated on: 11 Jul 2023, 06:32 PM

highlights

  • मानसून की पहली बारिश में पानी-पानी हुआ बिहार
  • दो घंटे की बारिश से सदर अस्पताल में जलजमाव
  • कर्मचारी और मरीज परेशान

 

 

 

Samastipur:

बिहार में मानसून की वजह से चारों तरफ पानी ही पानी जमा हो गया है. बिहार के समस्तीपुर में मंगलवार की दोपहर दो घंटे की बारिश से जहां गर्मी से राहत मिली है. वहीं शहर की कई सड़कें जलमग्न हो गयी हैं. वहीं, सदर अस्पताल परिसर झील बन गया है, जिससे मरीजों को इमरजेंसी तक जाना पड़ता है, जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है. वहीं शहर के स्टेशन रोड, बंगाली टोला, केंद्रीय विद्यालय रोड में भी जलजमाव हो गया है. हालांकि दो घंटे की इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. इस मानसूनी बारिश का लोग काफी समय से इंतजार कर रहे थे. बताया गया है कि दोपहर करीब 12.30 बजे से शहर व आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हुई. वहीं, इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत महसूस हुई. हालांकि बारिश रुकने के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार के कई इलाकों में कमजोर हुआ मानसून, इन जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट

सदर अस्पताल परिसर में जलजमाव

इसके साथ ही बता दें कि पिछले दो घंटे से हो रही बारिश के कारण सदर अस्पताल की इमरजेंसी और पीकू वार्ड के सामने एक फीट तक पानी भर गया है. इसको लेकर बताया गया है कि सदर अस्पताल को मुख्य नाला को जो जोड़ना वाला सहायक नाला जाम है, जिससे यह स्थिति उत्पन्न हुई है. हालांकि डीएस डॉ. गिरीश कुमार ने कहा कि, कुछ देर में पानी निकल जायेगा. बता दें कि हाल ही में नाले की सफाई करायी गयी है.

यह भी पढ़ें: 10 साल से नाग की मौत का बदला ले रही है नागिन, 6 को उतारा मौत के घाट, लोग मांग रहे हैं हाथ जोड़कर माफी