logo-image

RJD विधायक को साइबर अपराधियों ने बनाया निशाना, अगर आपको भी आए ऐसे मैसेज तो हो जाए सावधान

मामला सिवान जिले से हैं जहां राजद विधायक बच्चा पांडेय के नाम से लोगों से पैसे वसूले जा रहें थे. अपराधियों ने उनकी फेक फेसबुक आईडी बना ली और ठगी का काम शुरू कर दिया. जिसको लेकर खुद विधायक बच्चा पांडेय ने लोगों को सचेत किया है.

Updated on: 09 Dec 2022, 12:32 PM

Siwan:

साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आम जनता की मेहनत की कमाई चुटकी में उड़ा लेते हैं अपराधी और अब तो इसका शिकार खुद सरकार में बैठे लोग भी हो रहें हैं. नेताओं को भी निशाना बनाया जा रहा है. ताजा मामला सिवान जिले से हैं जहां राजद विधायक बच्चा पांडेय के नाम से लोगों से पैसे वसूले जा रहें थे. अपराधियों ने उनकी फेक फेसबुक आईडी बना ली और ठगी का काम शुरू कर दिया. जिसको लेकर खुद विधायक बच्चा पांडेय ने लोगों को सचेत किया है. 

सीवान जिले के बड़हरिया विधान सभा के विधायक बच्चा पांडेय के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बना कर लोगों से पैसे की मांग की जा रही है. जैसे ही इसकी जानकारी विधायक को लगी उन्होंने तुरंत अपने ऑरिजनल आईडी से सोशल मीडिया पर सभी लोगों को जानकारी दी कि मेरे नाम से फर्जी आईडी बना कर पैसे मांगे जा रहे हैं, आप इस चक्कर में ना फंसे. 

यह भी पढ़े : कुढ़नी में हुई हार की तेजस्वी ने बताई वजह, कहा - 'ये हार कोई बड़ी हार नहीं'

बता दें कि, अभी तीन दिन पहले मो0 शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा के नाम से भी फर्जी आईडी बना कर कुछ लोगों से पैसे की डिमांड की जा रही थी. जिसके बाद से ओसामा ने मीडिया को फोन पर बात चीत के दौरान सारी बातों की जानकारी भी दी थी. विधायक बच्चा पांडेय की फर्जी आईडी बना कर पैसे की मांग की गई है. उसमे कहा गया है कि मैं दुबई से हूँ, 30 हज़ार भेज दीजिये. मैं दुबई से आता हूं तो दे दूंगा. जिस बच्चा पांडेय के नाम से पैसा मांगा गया है ,उसमें एकाउंट नम्बर भी पैसा मंगाने के लिए भेजा गया है. हालांकि जिस व्यक्ति से पैसा मांगा गया है, जब उसने कहा कि आप कॉल कीजिये तो कहा गया है कि मुझे तेज खांसी है मैं कॉल नहीं कर सकता. बार-बार फर्जी आईडी से लोगों से पैसे की मांग की जा रही है .जिसके बाद बच्चा पांडेय ने अपने सभी सोशल साइट्स पर इसकी जानकारी लोगों को दी है. 

रिपोर्ट - रजनीश सिन्हा