logo-image

RJD नेता ने लगाया विश्वासघात का आरोप, हुए बागी, कहा- निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

18 अप्रैल को झंझारपुर के पूर्व विधायक गुलाब यादव इस लोकसभा सीट से नामांकन भरेंगे. इसकी जानकारी खुद गुलाब यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर दी. इसके साथ ही उन्होंने महागठबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके साथ महागठबंधन ने अच्छा नहीं किया.

Updated on: 16 Apr 2024, 06:41 PM

highlights

  • RJD नेता ने लगाया विश्वासघात का आरोप
  • कहा- निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव
  • झंझारपुर से चुनाव लड़ेंगे गुलाब यादव

Jhanjharpur:

18 अप्रैल को झंझारपुर के पूर्व विधायक गुलाब यादव इस लोकसभा सीट से नामांकन भरेंगे. इसकी जानकारी खुद गुलाब यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर दी. इसके साथ ही उन्होंने महागठबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके साथ महागठबंधन ने अच्छा नहीं किया. आगे उन्होंने कहा कि महागठबंधन की ओर से उन्हें टिकट दिया गया था, लेकिन टिकट यह कहकर वापस ले लिया गया कि झंझारपुर लोकसभा सीट से अति पिछड़े वर्ग को मौका दिया जाएगा. जिसके बाद उन्होंने टिकट वापस भी कर दिया, लेकिन महागठबंधन ने उन्हें धोखा दे दिया और बाहरी व्यक्ति को इस सीट से टिकट दे दिया गया.

यह भी पढ़ें- मोदी की जनसभा पर पप्पू यादव का बयान, कहा- पीएम की जिद्द है, सत्ता में मर कर भी आना

आरजेडी नेता हुए बागी

इस विश्वासघात के बाद गुलाब यादव ने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. गुलाब यादव की इस घोषणा के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वह बहुजन समाजवादी पार्टी की टिकट से चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं, जब उनसे यह सवाल किया गया तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि एक नेशनल पार्टी के संपर्क में हैं, पार्टी सिंबल पर ही चुनाव लड़ सकते हैं. अगर ऐसा नहीं होता है तो वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. 

झंझारपुर से चुनाव लड़ेंगे गुलाब यादव

बता दें कि महागठबंधन के बीच 40 लोकसभा सीटों पर फॉर्मूला तैयार किया जा चुका है. जिसमें 23 सीटों पर आरजेडी, 9 सीटों पर कांग्रेस, 3 सीट पर वीआईपी व अन्य सीटों पर लेफ्ट अपने प्रत्याशी उतारेंगे. हालही में मुकेश साहनी की वीआईपी पार्टी भी महागठबंधन के साथ मिल चुकी है. वहीं, 14 अप्रैल को वीआईपी ने झंझारपुर सीट से अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. बता दें कि मोतिहारी, गोपालगंज और झंझारपुर सीट वीआईपी को दी गई है. झंझारपुर लोकसभा सीट से सुमन कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है. इसकी घोषणा खुद वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने दी और कहा कि जल्द ही अन्य दो सीटों पर भी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी. बता दें कि इस चुनाव में मुकेश साहनी खुद तीनों लोकसभा सीट में से किसी पर भी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. साथ ही साहनी ने यह भी स्पष्ट कहा है कि इस चुनाव में वे और उसके परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव नहीं लड़ेगा.