logo-image

बिहार में पुलिस प्रशासन पर उठे सवाल, 5 दिन से कांस्टेबल लापता

नीतीश राज में आम हो या खास, सभी परेशान हैं. जब से बिहार में महागठबंधन की सरकार आई है, तब से राज्य का क्राइम ग्राफ बढ़ता नजर आ रहा है.

Updated on: 08 Sep 2023, 01:47 PM

highlights

  • पुलिस प्रशासन पर उठे सवाल
  • 5 दिन से लापता कांस्टेबल
  • राज्य में पुलिस भी नहीं है सुरक्षित

Araria:

नीतीश राज में आम हो या खास, सभी परेशान हैं. जब से बिहार में महागठबंधन की सरकार आई है, तब से राज्य का क्राइम ग्राफ बढ़ता नजर आ रहा है. कभी अपराधी खुलेआम तांडव मचा देते हैं, तो कभी दिनदहाड़े अपहरण कर लेते हैं. आम आदमी की बात तो छोड़िए, राज्य में खुद पुलिस ही सुरक्षित नहीं है. जब प्रदेश में पुलिस वाले भी सुरक्षित नहीं है, तो वहां के कानून व्यवस्था पर तो सवाल खड़ा होना आम बात है. हाल ही में अररिया के रहने वाले दारोगा की समस्तीपुर में अपराधियों ने हत्या कर दी. वहीं, अररिया में दिनदहाड़े पत्रकार की उसके घर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गई. फिर भी CM नीतीश कुमार ने इस पर कोई एक्शन नहीं लिया.

यह भी पढ़ें- वैशाली में फिल्मी तरीके से लोगों को लूट रहे चोर, लाखों रुपये का जेवर लेकर हुए फरार

5 दिन से लापता कांस्टेबल

वहीं, अब ताजा मामला बिहार के मुंगेर जिले से है, जहां 4 सितंबर से मुंगेर जिले के कोतवाली थाना में पदस्थापित Qrt कांस्टेबल राहुल कुमार गायब है. बताया जा रहा है कि राहुल कुमार पूर्णिया जिले के रामबाग के रहने वाले हैं. उनकी ज्वॉइनिंग मुंगेर के कोतवाली थाने में हुई थी. 4 तारीख से लगातार राहुल के परिजन राहुल को फोन कर रहे थे, लेकिन वह कॉल का कोई रिस्पॉन्स नहीं ले दे रहा था. जब परिजन को शक हुआ तो परिजन ने राहुल के मित्र से संपर्क किया, लेकिन उससे भी कोई सटीक जवाब नहीं मिला. तब जाकर परिजन थाना पहुंचे, तो परिजन से पहले ही थाना में एफआईआर दर्ज था.

राज्य में पुलिस भी नहीं है सुरक्षित

राहुल के बड़े भाई ने बताया कि हमलोग को कोई जानकारी नहीं दी गई थी. 6 तारीख को जब थाना फोन किया तब सूचना मिली, लेकिन राहुल के बड़े भाई ने मुंगेर जिला प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है कि उन्होंने बताया कि जब हम लोग आवेदन देने गए थे, तो हमलोग का आवेदन नहीं लिया गया. मेरे भाई के लापता हुए 5 दिन हो चुके हैं, अब तक पुलिस उसकी तलाश नहीं कर पाई है. वहीं, मुंगेर के पुलिस अधीक्षक एसपी जगुन्नाथ रेड्डी ने पत्रकारों को बताया कि राहुल कुमार 2021 बैच के हैं. कोतवाली थाना में अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया है. हर पहलू पर पुलिस जांच कर रही है.