logo-image

गिरिराज सिंह का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, कहा- 'बिहार आने वाला था धीरज साहू का काला धन'

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर आईटी छापेमारी और कैश बरामदगी के बाद खूब राजनीतिक बयानबाजी हो रही है. इसको लेकर बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस आ गई है.

Updated on: 11 Dec 2023, 05:38 PM

highlights

  • गिरिराज सिंह का कांग्रेस पर बड़ा आरोप 
  • कहा- 'बिहार आने वाला था धीरज साहू का काला धन'
  • IT की छापेमारी के बाद करीब 200 करोड़ रुपये कैश बरामद

 

Patna:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर आईटी छापेमारी और कैश बरामदगी के बाद खूब राजनीतिक बयानबाजी हो रही है. इसको लेकर बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस आ गई है. बता दें कि इसको लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा कि, ''अभी तो 300 करोड़ ही जब्त हुए हैं, अभी 2-4 हजार करोड़ और रखे होंगे. महादेव ऐप्स और कहां-कहां पकड़ा रहा है. धीरज साहू इनके कितने खातिरदार हैं. पैसे के बल पर कांग्रेस अगर सोच रही है कि मोदी को हरा देगी तो ऐसा नहीं हो सकता, वे पैसे कांग्रेस के पास ही जाने वाले थे और लगता है कुछ पैसे बिहार भी आने वाले थे.'' मंत्री गिरिराज सिंह के इस बयान से बिहार के सियासी गलियारों में हलचल मच गई है.

यह भी पढ़ें: अमित शाह के दौरे के बाद नीतीश की पार्टी में हलचल, अब क्या होगा JDU का मास्टर प्लान?

लगभग 200 करोड़ रुपये की नकदी बरामद

आपको बता दें कि 19 दिसंबर को 'भारत' गठबंधन की बैठक पर गिरिराज सिंह ने कहा था कि, ''इसका मतलब क्या है, ये बैठक कोई छोटी-मोटी बैठक नहीं है. अपने-अपने गुनाहों को छुपाने का गठबंधन है.'' वहीं बता दें कि कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के ओडिशा और झारखंड स्थित ठिकानों पर आईटी ने छापेमारी की है, जहां रविवार को पांचवें दिन, अधिकारियों को बोलांगीर जिले के सुदापाड़ा डिस्टिलरी इकाई में दो अलमारियों में भारी नकदी रखी हुई मिली. वहीं बाद में, अधिकारी 156 बैगों में नकदी को गिनती के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की नजदीकी शाखा में ले गए. सूत्रों ने बताया कि डिस्टिलरी कंपनी से बरामद नकदी 200 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है.

दिल्ली में  होगी 'इंडिया' गठबंधन की बैठक

इसके साथ ही आपको बता दें कि, 'इंडिया' गठबंधन के पार्टियों के नेताओं की चौथी बैठक मंगलवार 19 दिसंबर 2023 को दोपहर के बाद तीन बजे नई दिल्ली में होगी. इस संबंध में कांग्रेस के एक सूत्र के मुताबिक, हाल ही में 'इंडिया' गठबंधन के संसद भवन नेताओं की एक रात्रिभोज बैठक आयोजित की गई थी. यह बैठक बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई, जिसमें पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी समेत 17 पार्टियों के नेता भी शामिल हुए. बता दें कि, सीट बंटवारे की अगली बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा होगी.