logo-image

पटना के न्यायालयों में काम-काज का समय बदला, अब 7 से 1 बजे तक चलेंगी अदालतें

बिहार की राजधानी पटना जिले के सभी सत्र और अनुमंडलीय कोर्ट में काम काज चलने का समय बदल गया है.

Updated on: 19 Mar 2023, 09:18 AM

highlights

  • पटना में न्यायालयों के काम करने का समय बदला
  • अब मॉर्निंग शिफ्ट में होंगे न्यायालयों में काम-काज
  • सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेंगी अदालतें

Patna:

बिहार की राजधानी पटना जिले के सभी सत्र और अनुमंडलीय कोर्ट में काम काज चलने का समय बदल गया है. अब पहले के स्थान पर सुबह 7 से 1 बजे के बीच काम-काज होंगे और इस बाबत सूचना जारी कर दी गई है. सूचना पटना जिला एवं सत्र न्यायाधीश के द्वारा जारी की गई है और सभी अनुमंडलीय और सेशन कोर्ट को दे दी गई है. हालांकि, इसमें लंच ब्रेक भी शामिल है. मिली जानकारी के मुताबिक, पटना जिला और सत्र न्यायाधीश राजीव रंजन पटेल ने पटना, पटना सिटी, दानापुर, बाढ़,  मसौढ़ी और पालीगंज के सेशन और अनुमंडलीय न्यायालयों में मॉर्निंग शिफ्ट में काम करने की सूचना जारी की है.

ये भी पढ़ें-90 प्रतिशत दलित लोगों ने ब्राह्मणों की वजह से अपनाया इस्लाम धर्म, नीतीश के मंत्री का बड़ा बयान

सूचना से जिले से एसएपी, जिला कारागार के अधीक्षक, हेड क्लर्क, नज़ीर और बार एसोसिएशन व जिला अधिवक्ता संघ के महासचिव से भी साझा की गई है. सूचना में कहा गया है कि पटना जिले में आगामी 3 अप्रैल से 24 जून तक प्रातः कालीन अदालत में कार्य चलेंगा. न्यायिक कार्य सुबह 7:00 बजे से 1:00 बजे तक होगा.

ये भी पढ़ें-Land for Job Scam: 'सबूतों' के साथ सुशील मोदी ने लालू, राबड़ी और तेजस्वी पर लगाई सवालों की झड़ी

मौसम बदलने पर लिया गया फैसला

जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वारा ये फैसला मौसम में बदलाव को देखते हुए लिया गया है. न्यायालय का कार्य सुबह सात बजे से साढ़े 9 बजे तक तथा 10 बजे से दोपहर एक बजे तक किए जाएंगे. बता दें कि प्रत्येक वर्ष अप्रैल महीने की शुरुआत में ही न्यायालय का कार्य मॉर्निंग शिफ्ट में बदल जाता है. इस बार 3 अप्रैल से 24 जून तक मॉर्निंग शिफ्ट में पटना जिला के सभी कोर्ट अपना न्यायिक कार्य करेगी.

ये भी पढ़ें-बिहार में मुसलमानों को रमजान में मिलेगी विशेष छूट, नीतीश के फैसले पर BJP का हमला