logo-image

विपक्षी एकजुटता: अब ओडिशा के CM नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जी जान से जुटे हुए हैं. वह एक के बाद एक तमाम विपक्षी पार्टी के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

Updated on: 02 May 2023, 07:14 PM

highlights

  • विपक्ष को एकजुट करने में जुटे हैं सीएम नीतीश 
  • शुक्रवार को ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से कर सकते हैं मुलाकात
  • राहुल गांधी, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी से कर चुके हैं मुलाकात
  • अरविंद केजरीवाल, केसीआर और हरीश रावत से भी कर चुके हैं मुलाकात

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जी जान से जुटे हुए हैं. वह एक के बाद एक तमाम विपक्षी पार्टी के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. पहले राहुल गांधी, केसीआर, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव से मुलाकात करते हैं और अब वह जल्द ही ओड़िसा जाने वाले हैं और वहां के सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगे और विपक्षी एकजुटता की मुहिम को धार देंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बिहार के सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार (05 मई 2023) को ओड़िसा दौरे पर जाएंगे और नवीन पटनायक से मुलाकात कर विपक्षी एकजुटता को लेकर चर्चा करेंगे. 

ममता बनर्जी से की थी मुलाकात

बता दें कि अभी हाल ही में सीएम नीतीश कुमार पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद दोनों ने संयुक्त प्रेस वार्ता में बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान किया था. साथ ही ममता बनर्जी ने ये भी कहा था कि विपक्षी पार्टिय़ों की बैठक बिहार में सीएम नीतीश कुमार को बुलाना चाहिए ताकि विपक्षी एकजुटता को और बल मिल सके.

ये भी पढ़ें-विपक्षी एकजुटता: CM नीतीश ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, जानिए-क्या हुई दोनों में बात

अखिलेश यादव से भी की थी मुलाकात

सीएम नीतीश कुमार द्वारा उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व सपा चीफ अखिलेश यादव से भी मुलाकात की गई थी. अखिलेश यादव ने भी बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने में सीएम नीतीश कुमार का साथ देने का वादा किया है. अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में सीएम नीतीश ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला था और मौजूदा केंद्र सरकार को प्रचार करने वाला सरकार बताया था.

ये भी पढ़ें-अखिलेश यादव से CM नीतीश ने की मुलाकात, विपक्षी एकजुटता पर हुई बात, BJP पर किया कटाक्ष

राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल से कर चुके हैं मुलाकात

सीएम नीतीश कुमार इससे पहले राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात कर चुके हैं और विपक्षी एकजुटता को लेकर चर्चा कर चुके हैं. राहुल गांधी से मुलाकात के समय उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. वहीं, ममता बनर्जी और अखिलेश यादव से भी मुलाकात के दौरान सीएम नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-विपक्षी एकजुटता: हरीश रावत ने CM नीतीश से की मुलाकात, जानिए-क्या हुई बात?

मुझे अपने लिए कुछ नहीं चाहिए: नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार से जब पत्रकारों द्वारा ये पूछा गया कि क्या आप विपक्ष की तरफ से पीएम प्रत्याशी होंगे तो उन्होंने कहा कि उन्हें निजी तौर पर अपने लिए कुछ नहीं चाहिए. वह विपक्षी पार्टियों को सिर्फ देशहित में एकजुट कर रहे हैं. देश को बचाने के लिए विपक्षी पार्टियों को एकजुट होना ही पड़ेगा.