logo-image

देश सुरक्षित रखने के लिए विपक्ष एकजुट हो, मुझे कुछ नहीं चाहिए: CM नीतीश

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिरसे विपक्षी एकजुटता को लेकर अपना बड़ा बयान है.

Updated on: 23 Apr 2023, 01:51 PM

highlights

  • सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान
  • देश की सुरक्षा के लिए विपक्ष की एकजुटता को बताया जरूरी
  • कहा-मुझे अपने लिए कुछ भी नहीं चाहिए

Patna:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिरसे विपक्षी एकजुटता को लेकर अपना बड़ा बयान है. उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए विपक्ष का एकजुट होना बहुत जरूरी है. विपक्षी एकजुटता की जरूरत देश के लिए बेहद जरूरी है. मुझे अपने लिए कुछ नहीं चाहिए, हम देशहित की बात सोचते हैं. सीएम नीतीश ने कहा कि इस समय देश के इतिहास को बदलने का प्रयास किया जा रहा है. सीएम नीतीश ने कहा कि विपक्षी एकजुटता के लिए लगातार उनकी तरफ से प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश को बचाने के लिए विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत है.

विपक्ष के नेताओं से लगातार मुलाकात कर रहे नीतीश कुमार

विपक्षी एकजुटता के लिए कई नेताओं ने मुहिम छेड़ रखी है. ममता बनर्जी, शरद पवार भी विपक्षी एकजुटता के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी विपक्षी एकजुटता की मुहिम को लेकर लगातार प्रयास कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने अभी हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. राहुल से मुलाकात के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे.

सीएम नीतीश ने राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी. इससे पहले बिहार में सीएम नीतीश तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव के साथ मंच भी साझा कर चुके हैं और विपक्षी एकजुटका की बात कह चुके हैं.

ये भी पढ़ें-बिहार में शुरू हुई 'मिट्टी में मिलाने' वाली राजनीति, CM नीतीश-सम्राट चौधरी में जुबानी जंग

2024 की तैयारी में जुटा विपक्ष

बता दें कि 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं. विपक्ष की तरफ से शरद यादव, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार समेत तमाम सियासी दिग्गज विपक्षी एकजुटता की बात करते कई मौकों पर नजर आए हैं. हालांकि, अभी तक विपक्षी पार्टियों की एकजुटता सार्वजनिक मंच पर नहीं देखने को मिली है. सभी अपनी अपनी ढपली, अपना अपना राग अलाप रहे हैं. अब विपक्षी एकजुटता क्या रंग लाती है और कितनी एकजुटता हो पाती है, ये तो आने वाला समय ही बताएगा.