logo-image

बिहार से लौटते ही बाबा बागेश्वर को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को केंद्र सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा के लिहाज से Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गयी है. ये सुविधा बागेश्वर बाबा को बिहार से जाने के बाद ही दी गई है.

Updated on: 24 May 2023, 09:23 PM

highlights

  • धीरेंद्र शास्त्री को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा
  • केंद्र सरकार ने मुहैया कराई बाबा को सुरक्षा
  • जान से मारने की कई बार बाबा बागेश्वर को मिल चुकी हैं धमकियां

Patna:

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को केंद्र सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा के लिहाज से Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गयी है. ये सुविधा बागेश्वर बाबा को बिहार से जाने के बाद ही दी गई है. केंद्र सरकार द्वारा ये सुरक्षा बाबा बागेश्वर को थ्रेड परसेप्शन के आधार पर दी गई है. बताते चलें कि धीरेंद्र शास्त्री को बीते दिनों जान से मारने की धमकी मिली थी. केंद्र ने मामले को गंभीरता से लिया और उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा दी है. अब वे वाई कैटेगरी की सुरक्षा में रहेंगे उनके साथ कमांडों सहित 8 जवान हर समय उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

ये भी पढ़ें-बागेश्वर बाबा का चालान: मचा सियासी घमासान, जानिए क्या है MV Act. 194-B

अक्षरा सिंह ने लिया था बाबा बागेश्वर से आशिर्वाद

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री जब बिहार दौरे पर आए हुए थे तो पटना में उनसे मिलने वालों की फौज खड़ी थी. कुछ लोग पैरवी और सिफारिश के दम पर उनके पास उस होटल में पहुंचने में सफल रहे जहां पर वह रुके थे. इनमें भोजपुरी अदाकार अक्षरा सिंह का भी नाम शामिल है. इस दौरान एक वीडियो और तस्वीर भी सामने आई जब अक्षरा सिंह, बाबा बागेश्वर के सामने बैठे थे और अक्षरा सिंह गाना गाती दिख रही थी. अब अक्षरा सिंह ने पूरे राज से पर्दा उठाया है.


अक्षरा सिंह ने बताया कि वह बाबा से पर्ची निकलवाने नहीं गयी थी. वह सिर्फ उनका आशिर्वाद लेने के लिए गई थी. मैं उनके पास गई और उन्हें प्रणाम किया. बाबा बागेश्वर ने आशिर्वाद दिया और फिर मुझसे गाना गाने की डिमांड कर दी.

अक्षरा सिंह ने कहा कि बाबा बागेश्वर को सुनने के लिए लाखों लोग जुटते हैं और जब उन्होंने उनसे गाना सुनाने को कहा तो वह दंग रह गई. उन्होंने कहा कि मैंने फिर बाबा को भजन सुनाया और उनका आशिर्वाद लेकर फिर वहां से निकली. मुझे बहुत ही पॉजिटिव फीलिंग हुई.

ये भी पढ़ें-सुशील मोदी का तंज-'भ्रष्टाचारी एकता मिशन पर नीतीश, केजरीवाल का भी साथ देने पहुँचे'

 

बाबा बागेश्वर के प्रति आस्था दिखाते हुए अक्षरा सिंह ने कहा कि बागेश्वर धाम की जय हो. मैंने पटना जाकर उन्होंने खुद देखा था कि बाबा को सुनने के लिए कितनी भीड़ जुटती थी. भीड़ का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है और ये इस बात का प्रमाण है कि उत्तर प्रदेश और बिहार के हर घर में, बच्चे-बच्चे के मन में आस्था है. आस्था की कहीं पर कोई भी कमी नहीं हैं.

बता दें कि बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 13 से 17 मई तक पटना के नौबतपुर में हनुमंत कथा और दिव्य दरबार लगाए थे. फिलहाल वह मध्यप्रदेश के जैसीनगर में हनुमंत कथा कर रहे हैं लेकिन वहां भी वे बिहार का जिक्र करते नहीं थक रहे हैं. बाबा कहते दिखे हैं कि बिहार के लोग धन्य हैं. जहां कथा हो रही थी उसके 25 किमी के इलाके में लाखों लोग पांच दिन तक पड़े रहे. वहीं पर रोटी बनाते थे और वहीं पर सो जाते थे.